इस शहर में जाब्स ही जाब्स, सेलेरी पेकेजेस भी लुभावने

इस शहर में जाब्स ही जाब्स, सेलेरी पेकेजेस भी लुभावने

deepak deewan | Publish: Feb, 15 2018 10:41:11 AM (IST) | Updated: Feb, 15 2018 10:43:27 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

- नई कम्पनीज की हुई दस्तक

जबलपुर. संस्कारधानी के युवाओं को इस माह ढेर सारे जाब्स मिल सकते हैं। अच्छी बात तो यह भी है कि नौकरी के साथ ही सेलेरी भी बेहतर होगी। ये सुविधा शहर में लग रहे जाब्स फेयर में मिलेगी। शहर के युवाओं को कॅरियर के प्रति सही दिशा दिखाने और उन्हें बेरोजगारी से रोजगारी के ट्रैक पर लाने के लिए मप्र हायर एजुकेशन द्वारा समय-समय पर कॅरियर अवसर मेले का आयोजन किया जाता है। साल की शुरुआत में ही कॅरियर अवसर मेले का आयोजन शहर के विभिन्न गवर्नमेंट कॉलेजों में कंडक्ट करवाया जाता है, ताकि जिला स्तर पर युवाओं को नौकरी के मौके मिल सके। शहर के युवाओं को इस माह नौकरियों की सौगात मिलने वाली है। यह मौका उन्हें एक बार नहीं, बल्कि पूरे तीन बार मिलने वाला है। दरअसल इस माह शहर में तीन जिला स्तरीय कॅरियर अवसर मेले का आयोजन किया जाना है। इसकी शुरुआत जहां आज से मानकुंवर कॉलेज से होगी, वहीं समाप्ति गवर्नमेंट महाकोशल में जाकर होगी। इस बार मेलों में मल्टीनेशनल कम्पनीज के साथ लोकल क्षेत्र के गारमेंट सेक्टर के स्टॉल्स भी लगाए जाएंगे।


नई कम्पनीज की हुई दस्तक
मप्र हायर एजुकेशन विभाग के स्वामी विवेकानंद कॅरियर गाइडेंस प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित होने वाले मेले सभी जिला स्तरीय हैं। इस बार मेले की खासियत यह है इनके सबसे ज्यादा आईटी से जुड़ी हुई कम्पनीज शामिल हुई हैं। इसके साथ ही स्किल इंडिया के कॉन्सेप्ट को ध्यान में रखते ही स्वरोजगार से जुड़े कई लोकल स्टॉल्स भी लगाए जाएंगे।


इस बार मिलेगी अच्छी सैलेरी
इन तीनों मेलों में इस बार युवाओं को अच्छी सैलेरी मिल जाएगी। स्वामी विवेकानंद कॅरियर गाइडेंस प्रकोष्ठ के संभागीय समन्वयक महाकोशल कॉलेज के मेला समन्वयक डॉ. अरुण शुक्ल ने बताया कि अब तक युवाओं को १२ हजार रुपए तक की मंथली सैलेरी तक की नौकरियां मिल रही थीं, लेकिन इस साल युवाओं को २२.५०० रुपए तक के ऑफर्स मिलेंगे। प्लेसमेंट को लेकर कॉलेज में गुरुवार से निशुल्क ट्रेंनिंग भी दी जाएगी। गवर्नमेंट मानकुंवर कॉलेज की मेला प्रभारी डॉ. सुलेखा मिश्रा ने बताया कि अक्सर कॅरियर मेले में एेसा होता था कि स्टूडेंट्स को जॉइंनिंग लैटर दे दिया जाता था, लेकिन लिस्टिंग के बाद पता चलता था कि पैरेंट्स ने मना कर दिया। इसके चलते इस साल पैरेंट्स को भी कॅरियर मेले में बुलवाया गया कि जिससे जॉब प्रोफाइल के बारे में वे तुरंत जान सकें।


सिम्पल पर्सनैलिटी दिलाएगी जॉब
किसी भी जॉब के लिए कम्पनीज की डिमांड एेसे आवेदक के लिए होती है, जो डीसेंट लुक और प्रोफाइल से जुड़ा होता है। काउंसलर्स का कहना है कि प्लेसमेंट के लिए आते वक्त ड्रेस काफी कैजुअल होना चाहिए। इसके साथ ही जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ परफेक्ट और अट्रैक्टिव सीवी, मार्कशीट्स की कॉपीज, एक्सट्रा सर्टिफिकेट्स के साथ आधार कार्ड की कॉपी लाना नहीं भूलना है।


इस तरह होंगे आयोजन
गवर्नमेंट मानकुंवर कॉलेज- १५ और १६ फरवरी
गवर्नमेंट होमसाइंस कॉलेज- १६ और १७ फरवरी
गवर्नमेंट महाकोशल कॉलेज- २३ और २४ फरवरी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned