scriptकल्लू निकला शातिर बदमाश, लूट डकैती समेत ट्रेनों में की दर्जन भर लूट | Kallu turned out to be a vicious crook, looted a dozen of trains | Patrika News

कल्लू निकला शातिर बदमाश, लूट डकैती समेत ट्रेनों में की दर्जन भर लूट

locationजबलपुरPublished: Nov 27, 2021 11:01:02 am

Submitted by:

Lalit kostha

जीआरपी ने जबलपुर-कटनी के बीच ट्रेन में पेट्रोलिंग के दौरान दबोचाट्रेन में लूट का आरोपी निकला शातिर बदमाश, कई वारदातों को दिया अंजामपूछताछ में सनसनीखेज खुलासा, कई राज्यों की पुलिस को थी तलाश

Loot himself created the story

Loot himself created the story

जबलपुर। गंगा-कोवरी एक्सप्रेस में महिलाओं से चेन स्नेचिंग के आरोपी का पीछा करते हुए जीआरपी ने जिस लुटेरे को पकड़ा, वह शातिर बदमाश निकला। आरोपी चोरी और डकैती की कई वारदातों को भी अंजाम दे चुका है। जीआरपी ने उस वक्त पकड़ा, जब वह जबलपुर-कटनी के बीच ट्रेन में सवार था। वह किसी वारदात को अंजाम दे पाता, इससे पहले जीआरपी गश्ती दल की नजर उसकी संदिग्ध गतिविधि पर पड़ गई। तलाशी में उसके पास से चांदी की चेन मिली। उसे रिमांड पर लेकर सघन पूछताछ और जांच की गई तो कई सनसनीखेज खुलासे हुए। आरोपी आदतन अपराधी है। उसे कई राज्यों की पुलिस तलाश रही है। रेल एसपी विनायक वर्मा ने आरोपी को पकडऩे वाली पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है।

कानपुर सेंट्रल में 32 वारदात की
गिरफ्तार आरोपी मन्नान उर्फ विनोद यादव उर्फ कल्लू (50) उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के थाना रुरा के गाजी मऊ का रहने वाला है। वह अलग-अलग नामों से ट्रेन के एसी कोच में चोरी और लूट करता था। उसके विरुद्ध कानपुर सेंट्रल में लूट-डकैती सहित 32 प्रकरण दर्ज हैं। कानपुर पुलिस को कई मामलों में उसकी तलाश थी।

 

वेंडर से बना शातिर अपराधी
जीआरपी को जांच में पता चला है कि आरोपी पहले दिल्ली रेलवे स्टेशन में वेंडर था। यह काम उसने करीब 20 वर्ष तक किया। इस दौरान वह दिल्ली से कानपुर तक ट्रेन में चलता था। इसी दौरान लूट और चोरी करना सीखा। इसके बाद ट्रेन में घूम-घूमकर गंभीर वारदातों को अंजाम देने लगा।

सोने की तीन चेन बरामद
जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि गंगा-कोवरी एक्सप्रेस में चेन छीनकर भागने वाले एक आरोपी को 20 नवंबर को गिरफ्तार कर सात दिन की रिमांड पर लिया गया था। इस दौरान पूछताछ और जांच में उसके कई गंभीर वारदातों में लिप्त होने की जानकारी मिली। एक टीम कानपुर गई थी। वहां से आरोपी की निशानदेही पर चोरी की तीन सोने की चेन और एक लेडीज पर्स बरामद हुआ। आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो