scriptकमलनाथ के मंत्री ने दो अफसर कर दिए सस्पेंड…इस बार क्या है कारण | Kamal Nath's minister suspended two officers, | Patrika News

कमलनाथ के मंत्री ने दो अफसर कर दिए सस्पेंड…इस बार क्या है कारण

locationजबलपुरPublished: May 29, 2019 07:58:06 pm

Submitted by:

virendra rajak

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक मंत्री ने दो अफसरों को निलंबित कर दिया। बुधवार को मंत्री के इस आदेश ने मुख्यालय में हड़कंप मचा दिया, जाने पूरा मामला
 
 

kamalnath

madhyapradesh-mahamukabla-2019

जबलपुर, बरगी बांध से महज 71 किलोमीटर दूर गोटेगांव स्थित बागसपुर के पास नहर फूटने के मामले ने नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के भोपाल स्थित मुख्यालय तक हड़कंप मचा दिया। मामले में बुधवार को मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने दो अफसरों को निलंबित करने के आदेश दिए, जिसके चंद घंटे बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। इतना ही नहीं चूक कहां हुई और कौन जिम्मेदार है, इसकी जांच के लिए मुख्यालय स्तर की टीम का गठन किया गया है, जो बुधवार को जांच के लिए गोटेगांव पहुंचेगी।
यह है मामला
बरगी बांध से निकलने वाली बांयी तट नहर 71 किलोमीटर दूर गोटेगांव स्थित बागसपुर के पास दांय तरफ से मंगलवार को फूट गई थी। उस वक्त नहर में 38 क्यूमेक पानी छोड़ा जा रहा था, जिस कारण तेज बहाव के कारण नहर का पानी कई खेतों में जा घुसा। हालांकि नहर फूटने के आधा घंटे बाद बरगी बांध से नहर में पानी निकासी बंद कर दी गई थी।
इन पर गिरी गाज
मामले में नर्मदाघाटी विकास प्राधिकरण के मंत्री सुरेन्द्र सिंह ने अनुविभागी अधिकारी व प्रभारी कार्यपालन यंत्री एनके सोंधिया और उपयंत्री आरके धवन को तत्काल निलंबित करने के आदेश बुधवार दोपहर जारी किए, जिसके बाद शाम तक दोनों को निलंबित कर दिया गया।
ये करेंगें पूरे मामले की जांच
भोपाल मुख्यालय से अधीक्षण यंत्री आरएम शर्मा तथा कार्यपालन यंत्री विनोद सराफ गुरुवार को गोटेगांव पहुंचेंगें, जहां मामले की जांच कर यह पता लगाया जाएगा कि आखिरकार यह कैसे हुआ। हालांकि प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि वहां कई दिनों से लीकेज हो रहा था, इसकी जानकारी अधिकारियों को भी थी, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया, जिस कारण नहर फूट पड़ी।
सूखने के बाद शुरू होगा काम
बुधवार को नहर व आसपास का इलाका गीला था, वहीं खेतों में भी पानी भरा था। खेतों में भरे पानी को मशीनों से निकालने की कवायद दिनभर जारी रही। एेसा माना जा रहा है कि बुधवार से नहर का रिपेयरिंग वर्क शुरू होगा।
वर्जन
मुख्यालय से आदेश मिलने के बाद अनुविभागीय अधिकारी एनके सोंधिया और उपयंत्री आरके धवन को निलंबित कर दिया गया है। जांच की जा रही है, बुधवार से रिपेयरिंग शुरू होगी।
बलवीर सिंह धुर्वे, चीफ इंजीनियर, रानी आवंती बाई लोधी सागर परियोजना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो