scriptकेंट बोर्ड उपाध्यक्ष की फिर अभिषेक को कमान | Kent board vice-chairman again commanded Abhishek | Patrika News

केंट बोर्ड उपाध्यक्ष की फिर अभिषेक को कमान

locationजबलपुरPublished: Mar 19, 2020 12:07:06 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

केंटोन्मेंट बोर्ड में सुबह से रही सरगर्मी, एक्सटेंशन के बाद हुए चुनाव, चौथी बार जीत का बनाया रिकार्ड

 Kent board vice-chairman again commanded Abhishek

Kent board vice-chairman again commanded Abhishek

जबलपुर।

केंटोन्मेंट बोर्ड में उपाध्यक्ष चुनाव में एक बार पुन: उपाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार अभिषेक चौकसे ने चौथी बार उपाध्यक्ष के पद पर कब्जा जमाया। आठ में से 5 बोर्ड मेंबर का विश्वास हासिल करते हुए उन्हें विजय हासिल हुई। जबकि दूसरी और भाजपा समर्थित उम्मीदवार सुंदर अग्रवाल को तीन मत प्राप्त हुए। इसी के साथ लगातार चार बार उपाध्यक्ष निर्वाचित होने का रिकॉर्ड भी चिंटू चौकसे के नाम दर्ज हो गया। बोर्ड कक्ष से परिणामों का रुझान बाहर आते ही मुख्य गेट के बाहर खडे़ समर्थकों ने जश्न मनाया तो वहीं कांग्रेस के नेता भी पहुंचे।

6 माह का एक्सटेंशन

केंटोन्मेंट बोर्ड के निर्वाचित मेंबर्स का 10 फरवरी का पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद उन्हें 6 माह का एक्सटेंशन दिया गया है। निर्वाचित मेंबर्स को एक्सटेंशन मिलने के बाद आज नियमानुसार स्पेशल बोर्ड बैठक में उपाध्यक्ष पद के लिए पुन निर्वाचन कराया गया। कांग्रेस पार्टी की ओर से बोर्ड मेंबर अभिषेक चौकसे उर्फ चिंटू को उम्मीदवार बनाया गया था। जबकि भाजपा की ओर से नामांकन फार्म भरने के दौरान नाम का खुलासा हुआ। जिसमें मेंबर अमित अग्रवाल द्वारा मेंबर सुंदर अग्रवाल का नाम उपाध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया था।

बिग्रेडियर ने कराई प्रक्रिया

प्रेसीडेंट केंट बोर्ड ब्रिगेडियर राजेश नेगी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत मतदान कराया गया। जिसमें कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार बीना अग्रवाल, कविता बावरिया, किरन ठाकुर, राजित यादव ने एकसाथ पार्षद कक्ष में पहुंचने पर एकतरफा जीत का अनुमान लगा लिया गया था। अभिषेक के पक्ष में ५ तो सुंदर के पक्ष में 3 ने वोट डले।

बाहर संभाले रहे मोर्चा

चुनाव में कोई अप्रत्याशित निर्णय न हो इसके लिए पूर्व पार्षद मनमोहन अग्रवाल, अमरचंद, प्रतीक चौकसे, राहुल रजक भी मोर्चा संभाले रहे। पार्षदों को टूटने न देने के लिए लगतार सक्रिय रहे। जैसे ही दोपहर बिग्रेडियर नेगी ने उदघोषणा की बोर्ड कार्यालय ढोल नगाड़ों, फटाकों की अवाजों से गूंज उठा।

हर समय रहेंगे तत्परकेंट क्षेत्र में विकास के लिए लगातार सक्रिय रहेंगे। चौथी बार निर्वाचित होने पर बेहद खुशी है। एक तरह से अब उनपर ज्यादा जवाबदारी है। सभी पार्षदों को साथ लेकर केंट क्षेत्र को नंबर एक बनाने के प्रयास किए जाएंगे।

-अभिषेक चौकसे, केंट बोर्ड उपाध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो