scriptएएसआइ सहित दो पुलिस वालों पर जानलेवा वार | Killing attempt on ASI and constable | Patrika News

एएसआइ सहित दो पुलिस वालों पर जानलेवा वार

locationजबलपुरPublished: Jun 08, 2019 12:18:32 pm

Submitted by:

santosh singh

बेलखेड़ा थानांतर्गत झालौन के कूड़ाहार गांव की घटना, विवाद की सूचना पर गयी थी डायल-100

attempt to murder

attempt to murder

जबलपुर. बेलखेड़ा थानांतर्गत झालौन के पास कूड़ाहार गांव में शुक्रवार रात विवाद की सूचना पर गए एएसआइ सहित दो पुलिस वालों पर लाठी व डंडे से चार लोगों ने जानलेवा वार कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिर में दोनों को चोटें आयी हैं। घटना के बाद आरोपी और विवाद की सूचना देने वाले सभी लोग गांव छोडकऱ फरार हैं। पुलिस ने हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।
डायल-100 पर मिली थी विवाद की सूचना
शहपुरा थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक गिरीश खरे ने बताया कि कूड़ाहार गांव में कल्लू बर्मन और बेटे मद्दू बर्मन के बीच सम्पत्ति को लेकर रात साढ़े सात बजे के लगभग विवाद हो गया। पिता ने विवाद की सूचना डायल-100 पर दी। उस समय ड्यूटी पर एएसआइ लेखराम नादोनिया व आरक्षक संदीप घोष थे। दोनों लोग मौके पर पहुंचे। वहां विवाद को लेकर पूछताछ कर रहे थे कि चार लोगों ने आरक्षक संदीप को लाठी व रॉड से मारने लगे।
आरक्षक को बचाने में एएसआइ भी पिट गए
एएसआइ लेखराम बचाने पहुंचे तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। सिर पर रॉड व लाठी लगने से दोनों पुलिस कर्मी लहुलूहान होकर बेहोश हो गए। इसके बाद आरोपी वहां से भागे। घटना की जानकारी होते ही शहपुरा व बेलखेड़ा थाने की पुलिस पहुंची। इससे पहले गांव के लोग फरार हो चुके थे। आरोपियों की तलाश में दबिश जारी है।
इधर, मां-बेटी ने दो महिला पुलिस कर्मियों को दांत से काट कर किया लहुलूहान
हनुमानताल थाना अंतर्गत खेरमाई मंदिर के पास रहने वाले वारंटी और एक अन्य मामले में फरार आरोपी को पकडऩे गई पुलिस के साथ झूमाझटकी की गई। घर पर आरोपी नहीं मिला तो पुलिस उसकी कार जब्त कर ले जाने लगी, तभी आरोपी की मां और बहन ने महिला आरक्षकों को दांत से काट कर लहूलुहान कर दिया। पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और महिला आरक्षकों को घायल करने के मामले में प्रकरण दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
वारंटी को पकडऩे गयी टीम के साथ झूमाझटकी
हनुमानताल के एसआइ दिनेश गौतम ने शिकायत दर्ज कराई है कि वे घर में घुसकर मारपीट और धमकी देने के मामले में फरार व स्थाई वारंटी शिवम बागड़ी की तलाश में उसके घर पर दबिश देने गए थे। घर की तलाशी के दौरान आरोपी की मां और बहन ने विरोध किया। बाद में सूचना मिली कि घटना में प्रयुक्त शिवम की कार खेरमाई मंदिर के पास खड़ी है।
कार के सामने लेट गयी मां-बेटी
पुलिस टीम ट्रैफिक थाने की के्रन लेकर मौके पर पहुंची तो आरोपी की मां-बेटी वाहन के सामने लेट गईं। महिला आरक्षकों ने उन्हें हटाया तो शिवम की बहन सोनम ने महिला आरक्षक सुनीता और उसकी मां सविता ने महिला प्रधान आरक्षक ब्रजलता के हाथ में दांत से काट लिया और झूमाझटकी भी की। पुलिस ने कार जब्त कर मां-बेटी को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो