scriptKishore kidnapped-घर से भागे किशोर को पुणे ले जाकर मांगी पांच लाख की फिरौती | Kishore kidnapped and demanded ransom of five lakhs from Pune | Patrika News

Kishore kidnapped-घर से भागे किशोर को पुणे ले जाकर मांगी पांच लाख की फिरौती

locationजबलपुरPublished: Aug 17, 2019 12:05:54 pm

Submitted by:

santosh singh

घमापुर पुलिस ने साइबर पुलिस की मदद से दबोचा
रीवा का शातिर बदमाश निकला आरोपी
नौवीं में पढ़ता है किशोरघर छोडकऱ भागा था किशोररीवा का शातिर बदमाशपुणे से मांगी फिरौतीघमापुर थाने में दर्ज था अपहरण का प्रकरण
 

रीवा का शातिर बदमाश निकला आरोपी

रीवा का शातिर बदमाश निकला आरोपी

जबलपुर. घर से भागे किशोर का इटारसी में अपहरण हो गया। आरोपी उसे नौकरी दिलाने का झांसा देकर पहले रीवा और फिर पुणे ले गया। पुणे से उसने किशोर के परिजन को फोन कर फिरौती में पांच लाख रुपए मांगे। परिजन की शिकायत पर घमापुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से पुणे जाकर आरोपी को दबोचा और किशोर को शहर ले आई।
दो अगस्त को अपहरण की शिकायत दर्ज कराई
घमापुर थाना प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि बिहार निवासी पप्पू कुमार मेहतो जीसीएफ इस्टेट में काम करता है। उसका भतीजा संजीव कुमार मेहतो (15) भी उसके साथ रहता है। वह 9वीं कक्षा का छात्र है। संजीव एक अगस्त को बताए बिना घर से चला गया। पप्पू ने दो अगस्त को थाने में उसके अपहरण की शिकायत दर्ज कराई।

पांच लाख की फिरौती मांगी
पुलिस संजीव की तलाश कर रही थी, तभी चार अगस्त को पप्पू के मोबाइल पर कॉल आया। उसने संजीव के kidnapping की सूचना देते हुए फिरौती में पांच लाख रुपए मांगे। घमापुर पुलिस ने cyber cell की मदद से पता किया तो जिस नम्बर से फिरौती मांगी गई थी, पह छोटू सिंह उर्फ युवराज सिंह निवासी तिलखन थाना बैकुंठपुर जिला रीवा का निकला।
पुणे से हुआ दस्तयाब
घमापुर की पुलिस रीवा पहुंची तो पता चला कि छोटू के साथ एक किशोर को गांव में देखा गया था। वहां से पता चला कि वह महाराष्ट्र के पुणे में लोनावाड़ा थाना अंर्तगत नागर गांव में एक कम्पनी में चौकीदारी करता है। घमापुर पुलिस ने पुणे जाकर संजीव को दस्तयाब कर आरोपी युवराज को arrested कर लिया। पुलिस गुरुवार को आरोपी और किशोर को लेकर जबलपुर लौटी। युवराज को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
चाचा की डर से छोड़ा था घर
पुलिस के मुताबिक संजीव एक अगस्त की रात दोस्त के घर से पार्टी मनाकर लौटा था। चाचा के डर से वह घर से कहीं चला गया। इटारसी में उसकी मुलाकात युवराज से हुई। युवराज ने उसे नौकरी दिलाने का झांसा देकर पहले अपने गांव रीवा और वहां से पुणे ले गया।
लूट के मामले में है फरार
पुलिस के अनुसार आरोपी छोटू सिंह उर्फ युवराज सिंह रीवा जिले का शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ बैकुंठपुर और सगरा थाने में एक दर्जन से अधिक वसूली, मारपीट, नकबजनी, लूट सहित विभिन्न मामले न्यायालयों में लम्बित हैं। वह सगरा थाने में दर्ज अपराध क्रमांक 69/19 धारा 341,392,411 के मामले में अभी भी फरार है।

#Case of kidnapping, #नौवीं में पढ़ता है किशोर, #Kishore kidnapped , #Vicious crook of rewa

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो