कोविड-19 जागरुकता पर रादुविवि कराएगा ऑनलाईन प्रतियोगिता

छात्रों के बीच होगा ऑनलाईन काम्पटीशन, स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्र ले सकेंगे हिस्सा, विवि के कौशल विकास संस्थान ने की पहल

By: Mayank Kumar Sahu

Published: 18 Apr 2020, 11:24 PM IST

जबलपुर।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और छात्र-छात्राओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से रानी दुर्गावती विश्विद्यालय ने कुछ अनोखा करते हुए छात्र-छात्राओं के बीच ऑन लाइन प्रतियोगिता कराने जा रहा है। इस प्रतियोगिता में जीतने वालों को नकद राशि के साथ ही सॢटफिकेट भी प्रदान किए जाएंगे। पहली मर्तबे इस तरह का किसी विश्वविद्यालय द्वारा यह प्रयास किया गया है। विवि के व्यवसायिक अध्ययन एवं कौशल का संस्थान के माध्यम से यह पहल की गई है। प्रतियोगिता स्नातक एवं स्नातकोत्तर दो वर्गों में आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी गई है । इस प्रतियोगिता में जीतने वालों को भी ढेरों ईनाम के साथ ही स्मृति चिन्ह एवं सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।
व्यवसायिक अध्ययन एवं कौशल का संस्थान के निर्देशकर प्रो.सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र के निर्देशन में छात्रों के बीच जागरुकता लाने के लिए यह प्रयास किया गया है। ज्यादा से ज्यादा छात्रों को शामिल करने की हम कोशिश कर रहे हैं। डॉ. अजय मिश्रा, डॉ.मीनल दुबे ने बताया कि ऑनलाइन प्रतियोगिता कोरोना वायरस विशेष जागरूकता पर केंद्रित है कला कौशल विकास प्रतियोगिता के तहत कोरोना जागरुकता पर कार्टून एवं पेंटिंग प्रतियोगिता तथा कोरोना बचाव के उपाए और हमारी भूमिका विषय पर निंबध, कविता का समावेश किया गया है। अधिकत्तम 200 से 500 शब्द होंगे। स्लोगन में कोरोना जागरुकता पर संदेश अथवा नारे को शामिल किया गया है। 30 अप्रैल तक इसे छात्र-छात्राओं को भेजना होगा।
नकद ईनाम देगा विवि
बताया जाता है पहला पुरुस्कार 1500 रुपए, द्वितीय 1250, तृतीय 1000 रुपए के साथ 500 रुपए तक का पुरुस्कार रखा गया है। साथ ही शेष 10 को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। जानकारी के लिए विद्यार्थी रादुविवि की वेबसाइट के अलावा रादुविवि कौशल विकास संस्थान के शिक्षकों से भी सम्पर्क कर सकते हैं।

Mayank Kumar Sahu Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned