कृष्णा इन्फ्राटेक्चर पर छापा, छह वाहन जब्त

अन्य वाहनों के खिलाफ भी आरटीओ द्वारा की गई कार्रवाई

जबलपुर, कृष्णा इन्फ्राटेक्चर प्रायवेट लिमिटेड के छह वाहनों पर साढ़े दस लाख रुपए का टैक्स बकाया था। टैक्स न चुकाना पड़े, इसलिए वाहनों को मुरई रोड इन्द्राना स्थित यार्ड में खड़ा कर रखा गया था। चोरी छिपे उनका संचालन होता था। इसकी खबर आरटीओ को लगी। जिसके बाद गुरुवार को आरटीओ की टीम ने यार्ड में छापा मारा और छहों वाहनों को जब्त कर लिया।
राजस्थान और कर्नाटक के वाहन
आरटीओ संतोष पॉल टीम के साथ यार्ड में पहुंचे। जांच की, तो पता चला कि चार टिपर और एक टेंकर राजस्थान परिवहन विभाग में रजिस्टर्ड था, तो वहीं एक जेसीबी मशीन कर्नाटक में रजिस्टर्ड थी। वाहनों के दस्तावेेज जांचे गए, तो उन पर साढ़े दस लाख रुपए का टैक्स बकाया निकला। जिसके बाद बीडी द्विवेदी की मौजूदगी में उक्त वाहनों को जब्त किया गया।
कृष्णा इन्फ्राटेक्चर से जब्त वाहन
आरजे 18 जीए 7945
आरजे 18 जीए 7943
आरजे 18 जीए 8842
आरजे 18 जीए 8815
आरजे 14 जीए 8851
केए 29 एन 2870
इसलिए दूसरे प्रदेश के वाहन
शहर में हजारों की संख्या में दूसरे प्रदेशों के ट्रक,्र जेसीबी, टेंकर, टिपर, हार्वेस्टर, ट्रैक्टर समेत अन्य भारी वाहनों का उपयोग किया जा रहा है। संचालकों द्वारा संबंधित प्रदेशों में टैक्स न जमा करने पर वाहनों को शहर लाकर संचालित किया जाता है। इन्हें आऊटर में उपयोग किया जाता है।
बस और ट्रक भी मिले
जांच के दौरान टीम ने बस एमपी 20 पीए 0967 को रोका। उसमें यात्रियों को खचाखच भरा गया था। जांच में पता चला कि बस पर एक लाख 29 हजार 642 रुपए का टैक्स बकाया था। वहीं बस क्रमांक एमपी 20 पीए 1267 पर 81 हजार 911 रुपए का टैक्स बकाया निकला। जिस पर दोनों बसों को जब्त कर लिया गया। वहीं ट्रक एमपी 20 ज ीए 4138 का 22 हजार 702 रुपए का टैक्स मालिक द्वारा तत्काल जमा कराया गया। वहीं एक अन्य वाहन बिना नंबर और दस्तावेजों के मिला, उसे भी जब्त कर लिया गया।
वर्जन
कृष्णा इन्फ्राटेक्चर प्रायवेट लिमिटेड के छह वाहनों को जब्त किया गया है। अन्य वाहनों पर भी कार्रवाई की गई है।
संतोष पॉल, आरटीओ

virendra rajak Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned