जन्माष्टमी 2019 : श्रीकृष्ण की बांसुरी बना सकती है करोड़पति, करें ये उपाए

जन्माष्टमी 2019 : श्रीकृष्ण की बांसुरी बना सकती है करोड़पति, करें ये उपाए
Shree krishna janmashtami

Lalit Kumar Kosta | Publish: Aug, 16 2019 03:43:16 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2019, श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2019 समाचार, कृष्ण जन्माष्टमी 2019 तिथि, कृष्ण जन्माष्टमी 2019, श्री कृष्ण जन्माष्टमी तिथि, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव, जन्माष्टमी 2019, कृष्ण जन्माष्टमी 2019, जन्माष्टमी पूजा, जन्माष्टमी तिथि 2019, कृष्ण जन्माष्टमी तिथि 2019, जन्माष्टमी पूजा मंत्र

जबलपुर। भगवान श्रीकृष्ण तो सबकी मुरादें पूरी करते हैं, लेकिन उनकी बांसुरी और मोर पंख भी लोगों की मनोकामना पूर्ति करते हैं। उनके सही उपयोग व उपायों से खाली तिजोरी भर जाती है। जन्माष्टमी 2019 में यदि इनके उपाए किए जाएं तो सभी कष्टों से मुक्ति पाई जा सकती है। ज्योतिषाचार्य पं. जनार्दन शुक्ला बता रहे हैं जन्माष्टमी के अवसर पर यदि बांसुरी का सरल टोटका किया जाए तो तिजारी धन से भर जाएगी। इसके अलावा अन्य चीजें भी सुख समृद्धि दिलाने में सहायक हैं। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही उपाए...

Shree krishna janmashtami

घर में रखें ऐसी बांसुरी
बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही कारगर माना गया है। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए। आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं। वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि सोने की बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है। अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी घर में रख सकते हैं। इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन आगमन के स्रोत बनने लगते हैं। शिक्षा, व्यवसाय या नौकरी में बाधा आने पर शयन कक्ष के दरवाजे पर दो बांसुरियों को लगाना शुभ फलदायी होता है।

Shree krishna janmashtami

पूजा घर में उत्तर की ओर रखें कुबेर की मूर्ति
देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति आपके घर में जरुर होगी लेकिन धन में वृद्घि के लिए लक्ष्मी के साथ घर में कुबेर की मूर्ति या तस्वीर जरुर होनी चाहिए। क्योंकि लक्ष्मी धन का सुख देती हैं लेकिन आय के बिना धन का सुख संभव नहीं है। आय कुबेर महाराज प्रदान करते हैं। इसलिए दोनों एक दूसरे के पूरक माने जाते हैं। कुबेर महाराज उत्तर दिशा के स्वामी हैं इसलिए इन्हें हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें।

Shree krishna janmashtami

गणेश जी की ऐसी प्रतिमा घर में रखें
गणेश जी यूं तो हर रुप में मंगलकारी हैं। लेकिन धन और सुख में बाधा को दूर करने के लिए नृत्य करती हुई गणेश जी की प्रतिमा घर में रखना बहुत ही शुभ होता है। गणेश जी की ऐसी प्रतिमा को इस प्रकार रखना चाहिए कि घर के मुख्य द्वार पर गणेश की जी दृष्टि रहे। प्रतिमा नहीं होने पर तस्वीर भी लगा सकते हैं।

Shree krishna janmashtami

धन वृद्घि करता है यह नारियल
नारियल को श्रीफल कहा गया है। श्री का अर्थ होता है लक्ष्मी इसलिए नारियल को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। इनमें एकाक्षी नारियल बहुत ही शुभ होता है। जिस घर में इसकी नियमित पूजा होती है वहां नकारात्मक शक्तियां नहीं ठहरती हैं। घर में दिनानुदिन उन्नति होती रहती है। लोग खुशहाल रहते हैं।

Shree krishna janmashtami

घर में रखें यह शंख
वास्तु विज्ञान के अनुसार शंख में वास्तु दोष दूर करने की अद्भुत क्षमता है। जहां नियमित शंख का घोष होता वहां के आस-पास की हवा भी शुद्घ और सकारात्मक हो जाती है। शास्त्रों में कहा गया है जिन घरों में देवी लक्ष्मी के हाथों में शोभा पाने वाला दक्षिणवर्ती शंख होता है वहां लक्ष्मी स्वयं निवास करती हैं। ऐसे घर में धन संबंधी परेशानी कभी नहीं आती है। इस शंख को लाल कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान में रखना चाहिए और नियमित इसकी पूजा करनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned