डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाने के नाम पर कर दिया बड़ा कांड

डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाने के नाम पर कर दिया बड़ा कांड

 

By: Lalit kostha

Published: 25 Jun 2018, 10:45 AM IST

जबलपुर. कोतवाली थाना क्षेत्र में डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाने का झांसा देकर व्यापारी से 23 लाख रुए और ओमती में प्लॉट के नाम पर एक लाख से अधिक की ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने दोनों प्रकरणों में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर किया है।

news fact-

कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना
डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाने का झांसा देकर व्यापारी से 23 लाख ठगे
ओमती में भी ठगी का मामला आया सामने

कोतवाली पुलिस ने बताया, पान दरीबा निवासी शैलेश जैन को व्यापार शुरू करना था। वर्ष 2016 में उनकी मुलाकात सचिन, तुषार बलैया और राजेंद्र नामक युवकों से हुई। तीनों ने खुद को एक ब्रांडेड कम्पनी का अधिकारी बताते हुए पूरे प्रदेश का डिस्ट्रीब्यूटर्स बनाने का प्रस्ताव शैलेष के समक्ष रखा और 23 लाख रुपए का निवेश करने के लिए कहा। एग्रीमेंट के बाद तीनों युवकों ने चेक के जरिए रकम जमा कराई। बाद में एग्रीमेंट की शर्तों से मुकर गए और रकम लौटाने से इनकार कर दिया। किसी अन्य व्यापारी को डिस्ट्रीब्यूटर बना दिया। शैलैष की शिकायत पर शनिवार रात मामला दर्ज किया।

उधर, मकान का सपना दिखाकर एक लाख रुपए लेकर भागा जालसाज। ओमती थाने में कटरा अधारताल निवासी देवदास बेन ने शिकायत दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया, दिसम्बर 2016 में उसने समाधि रोड पर मकान का विज्ञापन देखकर मोबाइल पर सम्पर्क किया। कॉल रिसीव करने वाले ने स्वयं को वेडर एसोसिएट का मालिक मोहम्मद अब्दुल्ला खान बताया। खान ने देवदास को समाधि रोड पर एक हजार वर्ग फीट का प्लॉट दिखाया। 800 वर्ग फीट में निर्माण कर सात लाख रुपए में देने का ऑफर रखा। देवदास ने तीन जनवरी 2017 को 11 हजार रुपए में प्लॉट की बुकिंग कराई। दो फरवरी को 50 हजार रुपए का सेल्फ चेक दिया। मार्च 2017 से दिसम्बर 2017 तक हर महीने 6 हजार रुपए किश्त जमा की। जनवरी 2018 में वह ऑफिस पहंचा तो बंद मिला। देवदास ने मोहम्मद अब्दुल्ला की काफी तलाश की, पर उसका पता नहीं चला।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned