scriptजबलपुर में भी बिक सकती है इस फैक्ट्री की बेशकीमती जमीन, यह है वजह | Land of Telecom Factory can be sold | Patrika News

जबलपुर में भी बिक सकती है इस फैक्ट्री की बेशकीमती जमीन, यह है वजह

locationजबलपुरPublished: Jul 26, 2019 01:26:31 am

Submitted by:

reetesh pyasi

कॉर्पोरेट कार्यालय करवा रहा परिसंपत्तियों की लिस्टिंग

BSNL

BSNL

जबलपुर शहर में करीब 77 साल पहले स्थापित टेलीकाम फैक्ट्री की बेशकीमती जमीन बेचने की चर्चा है। हालांकि अभी तक अचानक जमीन बेचने के मामले में कोई भी अधिकारी खुलकर बताने आगे नहीं आया है। 

जबलपुर। बीएसएनएल के बढ़ते घाटे को पाटने के लिए बीएसनएल की परिसंपत्तियों को बेचने की गुपचुप तैयारी शुरू हो गई है। बीएसएनएल कार्पोरेट कार्यालय द्वारा जबलपुर में भी बीएसएनएल की संपत्तियों की सूची तैयार करने के लिए कहा गया है। इसमें बीएसएनएल में उपलब्ध जमीन, आवासीय परिसर, फैक्ट्री में काम की स्थिति, कर्मचारियों की संख्या आदि शामिल है।
खुलकर बताने तैयार नहीं अफसर
इस मामले को लेकर कोई भी खुलकर कहने से बच रहा है। फैक्ट्री से जुड़े एक बड़े अधिकारी ने नाम न छापने के शर्त पर बताया कि परिसंपत्तियों की सूची तैयार करने के निर्देश मिले हैं। फैक्ट्री प्रबंधन ने इसकी करवाई शुरू कर दी है। फिलहाल कार्पोरेट कार्यालय इसे बेचेगा या कुछ और करेगा इस संबंध में कुछ भी कह पाना मुश्किल है। बीएसएनएल की जबलपुर सहित मुंबई, गाजियाबाद, कोलकाता, भिलाई में टेलीकॉम फैक्ट्री है।
74 एकड़ है जबलपुर में जमीन
सूत्रों का कहना है कि जबलपुर में बीएसएनएल की करीब 74 एकड़ जमीन है। इसमें टेलीकॉम फैक्ट्री, कार्यालय के साथ ही कर्मचारी आवास भी स्थित हैं। इस फैक्ट्री की स्थापना सन 1942 में की गई थी। द्वितीय विश्वयुद्ध के समय संचार सेवाओं की जरूरतों को ध्यान में रखकर कोलकाता के साथ जबलपुर में फैक्ट्री की स्थापना की गई थी।
बीएसएनएल की परिसंपित्तयों की जानकारी हम जुटा रहे हैं। कार्पोरेट मुख्यालय का यह निर्णय है। मुख्यालय आगे क्या करेगा इस संबंध में कुछ नहीं कह सकते। यह हमारे अधिकार क्षेत्र का मामला नहीं है।
जितेंद्र व्यास, चीफ जनरल मैनेजर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो