scriptडुमना एयरपोर्ट पर अब बड़े विमान भी हो सकेंगे पार्क, बढ़ेगा फ्लाइट्स का मूवमेंट | Large aircraft will also be able to park at Dumna Airport | Patrika News

डुमना एयरपोर्ट पर अब बड़े विमान भी हो सकेंगे पार्क, बढ़ेगा फ्लाइट्स का मूवमेंट

locationजबलपुरPublished: Dec 13, 2019 01:48:44 am

Submitted by:

reetesh pyasi

मार्च तक तैयार हो जाएंगे एप्रान, रनवे से जोडऩे का काम तेजी पर
 

Airport

Airport

जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट पर जल्द एक साथ पांच विमान पार्क हो सकेंगे। फ्लाइट्स का मूवमेंट बढ़े इसके लिए एयरपोर्ट पर नए एप्रान तैयार किए जा रहे हैं। इनमें से दो एप्रान तो ऐसे हैं, जिनमें बड़े विमान तक पार्क किए जा सकेंगे। एप्रान का काम अंतिम चरण में पहुंच चुका है। जानकारों की माने तो मार्च के अंत तक एप्रान पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे।

एयरपोर्ट पर दो एप्रान थे
डुमना एयरपोर्ट पर दो एप्रान थे। जहां छोटे विमान ही खड़े किए जा सकते थे। जब विस्तारीकरण शुरू हुआ, तो तीन बड़े एप्रान की आवश्यकता महसूस की गई। जिसके बाद यहां एप्रान का काम शुरू किया गया। एक साल से एप्रान तैयार किए जाने का काम चल रहा था, जो अब पूरा होता नजर आ रहा है। एप्रान में अब फिनिशिंग का काम शुरू किया गया है। दिन में रनवे पर विमानों की आवाजाही रहती है। रोजाना एक दर्जन से अधिक फ्लाइट्स का मूवमेंट रहता है, इसके चलते रनवे पर काम नहीं हो पाता। लेकिन जैसे ही विमानों की आवाजाही बंद होती है, तो रात के वक्त रनवे पर काम शुरू कर दिया जाता है। रनवे की स्ट्रेंथ बढ़ाए जाने का कार्य रात के वक्त किया जाता है। इस दौरान रनवे पर लेयर डालने का काम किया जा रहा है। सुरक्षा दीवार का काम भी लगभग पूरा हो गया है। इसे भी फाइनल टच देने का काम शुरू कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो