scriptIGNOU में पाठ्यक्रमों में आवेदन के लिए अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस दिन तक करें आवेदन | last date of ignou admission 2020 january session | Patrika News

IGNOU में पाठ्यक्रमों में आवेदन के लिए अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस दिन तक करें आवेदन

locationजबलपुरPublished: Jan 03, 2020 05:26:10 pm

Submitted by:

abhishek dixit

इग्नू में पाठ्यक्रमों में आवेदन के लिए अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस दिन तक करें आवेदन

Indira Gandhi National Open University ignou latest courses

कोरोना के बीच इग्नू के माध्यम से स्नातक करने का अवसर

जबलपुर. इग्नू द्वारा दिसम्बर सेशन 2019 के सभी यूजी, पीजी, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेज में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 20 जनवरी तक कर दी गई। इग्नू द्वारा संचालित 200 से अधिक पाठ्यक्रमों के प्रवेश के लिए कैंडिडेट्स ऑनलाइन या ऑफलाइन एप्लाय कर सकते हैं। इग्नू के कुछ प्रमुख पाठ्यक्रम ग्रामीण विकास में पीजी डिग्री, पीजी डिप्लोमा, और सर्टिफिकेट, लाइब्रेरी साइंस में यूजी, पीजी और सर्टिफिकेट्स कोर्स, पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन में यूजी, पीजी, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स, इवेंट मैनेजमेंट में डिप्लोमा सहित 200 से अधिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कैंडिडेट्स एप्लाय कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करनी होगी। इग्नू में एसी और एसटी के छात्रों के लिए हर कोर्स निशुल्क है।

पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि ऑनलाइन प्रोसेस में होमपेज पर प्रोग्राम टैब को दो बार क्लिक करें, ताकि स्टूडेंट्स वांछित कार्यक्रम का चयन कर सकें। सभी पाठ्यक्रमों की जानकारी को ऑफिशियल वेबसाइट पर इग्नू केन्द्र जबलपुर के कोड-41 के अंतर्गत प्रवेश ले सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो