script

Fashion Trends : वेडिंग सीजन के लिए ये है लेटेस्ट फैशन ट्रेंड, कोई नहीं हटा पाएगा आपसे नजर

locationजबलपुरPublished: Nov 30, 2019 08:44:22 pm

Submitted by:

abhishek dixit

ड्रेसेज की डिजाइन में कस्टोमाइजेशन, हर कोई बना डिजाइनर

Latest Fashion Trends

Latest fashion trends

जबलपुर. वेडिंग सीजन ऑन है। वेडिंग के हर फंक्शन में सिर्फ दूल्हा-दुल्हन ही नहीं, बल्कि सिबलिंग्स भी उनसे कम नहीं दिखना चाहते। यही वजह है कि वेडिंग के हर फंक्शन के लिए वे डिफरेंट ड्रेसेज की तलाश में रहते हैं। शहर में इन दिनों कस्टोमाइजेशन का ट्रेंड नजर आ रहा है। यह कस्टोमाइजेशन सिर्फ टेस्ट और ज्वैलरी में नहीं, बल्कि अब ड्रेसेज में भी नजर आ रहा है। इस कस्टोमाइजेशन ट्रेंड के कारण सिटीजन को फैशन की एक नई डेफिनेशन कायम करने में मदद मिल रही है।

खुद बन रहे डिजाइनर
फैशन और डे्रसेज के मामले में पहले लोग एक्सपर्ट से सजेशन लेना पसंद करते थे, लेकिन अब वे खुद ही ड्रेसेज को डिजाइन करना पसंद कर रहे हैं। इसके चलते जहां लहंगा, गाउन और दूसरी चीजें लोग खुद की चॉइस के अनुसार स्टिच करवा रहे हैं। यदि उन्हें कोई गाउन और लहंगा पसंद भी आ रहा है, जो उसे सिम्पल फॉर्मेट से डिजाइनर में खुद को चैंज करने का काम भी कर रहे हैं।

fashion trends
IMAGE CREDIT: patrika

ब्लाउज और स्लीव्स में अधिक काम
सिटी गल्र्स और लेडीज का कहना है कि वे सेल्फ डिजाइन को ब्लाउज और स्लीव्स में सबसे ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। ब्लाउज में सिटी लेडीज सबसे ज्यादा एक्सपेरिमेंट कर रही हैं। इसके लिए वे इंटरनेट का यूज भी बखूबी कर रही हैं, ताकि इंटरनेट की डिजाइन और सेल्फ आइडियाज से कोई न्यू डिजाइन बन सके।

बुटिक में बनाते खुद के डिजाइन
शहर के बुटिक ओनर्स का कहना है कि शॉप पर आने वाले लोग अब सेल्फ डिजाइन सजेस्ट करते हैं। कुछ सिर्फ खुद की बनाई हुई डिजाइन पर ही ड्रेसेज चाहते हैं, वहीं कुछ न्यू पैटर्न और कस्टोमाइजेशन के साथ डिजाइनर्स की हेल्प भी लेना पसंद करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो