scriptव्यापमं घोटाले में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर सुरेश भदौरिया को नहीं मिली जमानत | Latest High Court News | Patrika News

व्यापमं घोटाले में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर सुरेश भदौरिया को नहीं मिली जमानत

locationजबलपुरPublished: Aug 01, 2019 08:30:57 pm

Submitted by:

reetesh pyasi

हाईकोर्ट ने दूसरी बार अर्जी की खारिज

MP Highcourt

MP Highcourt

जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट ने इंडेक्स मेडिकल कॉलेज इंदौर के डायरेक्टर सुरेश भदौरिया को जमानत देने से फिर इनकार कर दिया। जस्टिस नंदिता दुबे व जस्टिस विजय शुक्ला की डिवीजन बेंच ने अपना सुरक्षित फैसला सुनाते हुए भदौरिया की जमानत अर्जी दूसरी बार निरस्त की। आवेदक और सीबीआई का पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने 26 अपना निर्णय सुरक्षित कर लिया था। कोर्ट ने तीन मई 2019 को पहली बार भदौरिया की जमानत खारिज की थी।
यह है मामला
सुरेश भदौरिया को व्यापमं की पीएमटी परीक्षा में अनियमितता, फर्जीवाड़े के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। सीबीआई के मुताबिक भदौरिया ने 88 छात्रों का अवैध तरीके से प्रवेश कराया। डीएमई को व्यापमं घोटाले के आरोपी 18 छात्रों के प्रवेश की झूठी जानकारी दी। सीबीआई ने भदौरिया के खिलाफ भादंवि की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120 बी, आईटी एक्ट की धाराओं 65, 66, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं 13 (1) (डी), 13 (2) व मप्र मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए। 15 माह फरार रहने के बाद 27 मार्च 2019 को भदौरिया ने भोपाल कोर्ट में सरेंडर किया था। तब से वह जेल में है।
read also: ‘बाद में कराना ग्रामीण क्षेत्र की सेवा, अभी सुपर स्पेशियालिटी कोर्स के लिए दो दस्तावेज’
नहीं चला बीमारी का तर्क
भदौरिया की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल खरे, पराग चतुर्वेदी, जसनीत होरा ने तर्क दिया कि आवेदक गम्भीर रूप से बीमार है। एम्स भोपाल सहित अन्य स्थानीय अस्पतालों में आवेदक का इलाज नहीं हो सकता। उच्च स्तरीय चिकित्सा के लिए उसे जमानत पर रिहा किया जाए। सीबीआई की ओर से असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल जेके जैन ने अर्जी का विरोध किया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने कहा कि आवेदक को एम्स व शासकीय मेडिकल कॉलेज भोपाल की कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल में ही चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। इस मत के साथ कोर्ट ने भदौरिया की अर्जी खारिज कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो