जीआईएफ कर्मचारी साख समिति का चुनाव पूरा कराओ : हाईकोर्ट

जीआईएफ कर्मचारी साख समिति का चुनाव पूरा कराओ : हाईकोर्ट
court

Reetesh Pyasi | Updated: 12 Oct 2019, 11:23:54 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

हाईकोर्ट का चुनाव अधिकारी को निर्देश

 

जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट ने ग्रे आयरन फाउंड्री (जीआईएफ) कर्मचारी साख समिति की अधूरी पड़ी चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। जस्टिस विशाल धगट की सिंगल बेंच ने समिति के चुनाव अधिकारी को निर्देश दिए कि यह प्रक्रिया 45 दिन के अंदर पूरी कर ली जाए। कोर्ट ने कहा कि आवश्यकता पडऩे पर चुनाव कार्यक्रम संशोधित किया जा सकता है।

यह है मामला
जीआईएफ में दरबान के पद पर कार्यरत शंकरलाल अहिरवार ने याचिका दायर कर कहा कि समिति के चुनाव का परिणाम 27 जुलाई 2019 को घोषित किया गया। इस परिणाम में उन्हें सर्वाधित मत पाने वाले प्रत्याशी घोषित किया गया। लेकिन बाद में उसी दिन फिर परिणाम बदलकर संजय कुमार काठी को सर्वाधित मत पाने वाला प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। इसके खिलाफ याचिकाकर्ता के अभ्यावेदन पर जांच हुई। 5 अगस्त को इसकी रिपोर्ट आई। 22 अगस्त को चुनाव अधिकारी ने डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी समितियां को चुनाव प्रक्रिया पूरी कराने के लिए लिखा। 27-28 अगस्त को डिप्टी रजिस्ट्रार ने आदेश जारी कर चुनाव प्रक्रिया दूषित होने की सूचना दी। इसके बाद 11 सितंबर 2019 को समिति में प्रशासक नियुक्त कर दिया गया। अधिवक्ता अशोक तिवारी ने तर्क दिया कि इसके बाद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसलिए चुनाव प्रक्रिया अब भी अधूरी है। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने चुनाव अधिकारी को निर्देश देकर याचिका का पटाक्षेप कर दिया। सरकार का पक्ष शासकीय अधिवक्ता आरके पाटीदार ने रखा।
read also: किश्त चुकाने के बाद भी लगाया ब्याज, बैंक चुकाए दस हजार हर्जाना उपभोक्ता फोरम का आदेश

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned