scriptgujarat assembly elections 2017 के लिए जा रहे एसएएफ के जवानों ने किया ऐसा काम, सब हुए शर्मसार | latest news for gujarat election 2017 special train by indian railway | Patrika News

gujarat assembly elections 2017 के लिए जा रहे एसएएफ के जवानों ने किया ऐसा काम, सब हुए शर्मसार

locationजबलपुरPublished: Nov 29, 2017 02:34:08 pm

Submitted by:

deepankar roy

एसएएफ जवानों ने 3 बार रोकी चुनाव स्पेशल ट्रेन, ट्रेन करीब 3.30 घंटा विलंब से रवाना

latest news for gujarat election 2017 special train by indian railway,Gujarat Election 2017,SAF ,Jharkhand Amars Police ,Ranchi Police Force Battalion ,Chhindwara SAF ,Mandla SAF ,RPF ,GRP ,Jabalpur Junction ,Jabalpur Railway Station ,WCR,Indian Railway ,IRCTC ,Latest News for Gujarat Election ,bjp news,

latest news for gujarat election 2017 special train by indian railway

जबलपुर। गुजरात में चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए जा रहे एसएएफ के जवानों ने अपना ही संयम खो दिया। गुजरात जा रही एक चुनाव स्पेशल ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर एसएएफ जवानों ने आपा खो दिया। इस ट्रेन में पहले से सवार एसएएफ के जवानों से उलझ गए। इस दौरान जवानों ने एक-दूसरे को भद्दे शब्द कहे। करीब तीन घंटे तक स्पेशल ट्रेन को जबरन रुकवाया गया। जवानों की करतूत से स्टेशन में हंगामा मच गया। उनके बर्ताव को स्टेशन में मौजूद अन्य जिस भी यात्री ने देखा वो शर्मसार हो गया।
जगह नहीं मिली तो किया हंगामा
रांची से झारखंड आम्र्स पुलिस की 8वीं बटालियन की 10 कम्पनियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई थी। ये ट्रेन सोमवार देर रात में जबलपुर पहुंची। इसमें गुजरात चुनाव में ड्यूटी के लिए जा रहे एसएएफ के जवान सवार थे। जबलपुर स्टेशन से ट्रेन में मंडला एसएएफ की 2 कंपनियों और छिंदवाड़ा एसएएफ की एक कम्पनी को भी सवार होना था। लेकिन इसमें आधे जवानों को ट्रेन में जगह नहीं मिली, इससे वे बिफर गए। हंगामा मचा दिया।
21 डिब्बे की स्पेशल ट्रेन
गुजरात चुनाव में बड़ी संख्या में एसएएफ जवानों की तैनाती की जा रही है। उन्हें आसानी तक गुजरात पहुंचाने के लिए रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाई। 21 डिब्बों की यह ट्रेन रांची से चलकर जबलपुर आयी। इस ट्रेन में 1 एसी, 3 स्लीपर, 13 जनरल कोच और 2 एसएलआर है।
कोच खाली कराने की मांग
चुनाव स्पेशल ट्रेन में कमांडेंट मनीलाल मंडल के पर्यवेक्षण में पहले से ८५० जवान व अधिकारी पहले से सवार थे। जबलपुर स्टेशन से मंडला और छिंदवाड़ा की कंपनियों को सवार होना था। सभी कंपनियों के लिए कोच आरक्षित थे। लेकिन सीट के लिए मची अफरा-तफरी के बीच छिंदवाड़ा एसएएफ के जवानों को जगह नहीं मिली। छिंदवाड़ा एसएएफ कंपनी के पर्यवेक्षक अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र वेश, कम्पनी कमांडर भखरिया धुर्वे और कम्पनी मेजर हवलदार एलके गोस्वामी ने २ कोच खाली कराने की मांग की।
तीन बार चेन पुलिंग, 3.30 घंटे की देरी
आरपीएफ, जीआरपी व जिला पुलिस की मौजूदगी में ट्रेन २.५५ बजे रवाना हुई तो छिंदवाड़ा एसएएफ कम्पनी के जवानों ने तीन बार चेन पुलिंग कर टे्रन रोक दी। बार-बार चेन पुलिंग किए जाने और एसएएफ जवानों के हंगामे के कारण ट्रेन में बाकी यात्रियों को परेशानी हो रही थी। इसके चलते आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त जेएच मुदलियार, पोस्ट इंचार्ज इंस्पेक्टर वीरेन्द्र सिंह, स्टेशन डायरेक्टर आरपी तिवारी ने कोचों में जगह बनाकर एसएएफ के जवानों को सवार कराया। विवाद और हंगामे के चलते ट्रेन करीब 3.30 घंटा विलंब से रवाना हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो