scriptWeather Update : दो दिन और बारिश की संभावना, रविवार से मिलने लगेगी राहत | latest weather report mp astrology predictions | Patrika News
जबलपुर

Weather Update : दो दिन और बारिश की संभावना, रविवार से मिलने लगेगी राहत

– उत्तर-पूर्वी और उससे लगे दक्षिण उत्तर प्रदेश के ऊपर निर्मित कम दबाव के क्षेत्र के कारण बारिश- उत्तर-पश्चिमी हवा 3 किमी प्रतिघंटे की औसत गति से चली- कुल बारिश का आंकड़ा बढ़कर 1022.1 मिमी हो गया- कहीं-कहीं हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ छींटें पडऩे का अनुमान

जबलपुरAug 22, 2019 / 08:14 pm

abhishek dixit

weather3.jpg

latest weather report,madhya pradesh latest weather report,Latest Weather Report in Jabalpur

जबलपुर. सुबह से आसमान में छाएं काले बदरा दिन भर उमडऩे-घुमडऩे के बाद शाम को बरसे। उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश और उससे लगे दक्षिणी उत्तर प्रदेश के ऊपर निर्मित कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से शहर के मौसम ने शाम को करीब पांच बजे करवट ली। झारखंड की ओर से ठंडी हवा का झोंका आया। उसके साथ ही आसमान में काले बादल की चादर बिछ गई। उसके बाद कुछ देर तक रिमझिम बारिश हुई। वर्षा के साथ ही शाम सुहानी हो गई। बादलों के बने रहने के कारण दोपहर को महसूस हो रही हल्की उमस गायब हो गई। तापमान सामान्य से नीचे बना रहा।

अधारताल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री रेकॉर्ड किया गया है। दोनों स्तर पर तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा। आद्र्रता सुबह के समय 95 प्रतिशत और शाम को 85 प्रतिशत रेकॉर्ड की गई है। उत्तर-पश्चिमी हवा 3 किमी प्रतिघंटे की औसत गति से चली। गुरुवार को 6 मिमी बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही सीजन में कुल बारिश का आंकड़ा बढ़कर 1022.1 मिमी हो गया है।

रविवार से छटेंगे बादल
मौसम विज्ञान केंद्र में सहायक वैज्ञानिक देवेंद्र कुमार तिवारी के अनुसार शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी के सिस्टम के कारण उत्तर-पूर्वी मप्र और उससे लगे दक्षिणी उत्तर प्रदेश के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ था। उसके प्रभाव से कुछ-कुछ समय अंतराल में हल्की बारिश हुई। शनिवार को भी कहीं-कहीं हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ छींटें पड़ सकते है। लेकिन रविवार से आसमान धीरे-धीरे साफ होगा। बादल छटने के साथ ही हल्की धूप पडऩे का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो