scriptweather update: अलसुबह खुशनुमा होने लगा मौसम, रात में ‘ठंड की आहट’ | latest weather update in jabalpur, october 2021 weather forecast | Patrika News

weather update: अलसुबह खुशनुमा होने लगा मौसम, रात में ‘ठंड की आहट’

locationजबलपुरPublished: Oct 13, 2021 11:42:58 am

Submitted by:

Lalit kostha

weather update: अलसुबह खुशनुमा होने लगा मौसम, रात में ‘ठंड की आहट’

latest weather update in jabalpur,

latest weather update in jabalpur

जबलपुर। अलसुबह मौसम खुशनुमा होने लगा है, गुलाबी ठंडक का अहसास हो रहा है। रात में भी हल्की ठंडक हो रही है पर दोपहर में सूर्यदेव की तल्खी बरकरार है। मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिन के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन सुबह ओस पडऩे और आसमान से बादल छंटने के साथ शरद ऋतु के आगमन का अहसास होने लगा है। हालांकि सुबह ठंडक और दोपहर में तेज गर्मी का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ रहा है। लोगों को सर्दी-जुकाम, खांसी, बुखार की भी समस्या हो रही है।

मानसून की विदाई के बाद मौसम में आया बदलाव

धूप में तल्खी बरकरार
धूप में अभी भी तल्खी बरकरार है। क्वांर का महीना बीतने को है, शरद ऋतु के आगमन के साथ ही धूप गुनगुनी होने लगती है जो लोगों को सुहावनी लगती है। लेकिन धूप इस बार अभी तक चुभ रही है।

बड़े बदलाव के आसार नहीं
मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की आद्र्रता 75 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई। शाम को आद्र्रता 50 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 15 अक्टूबर तक मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो