scriptLearning swimming in Narmada by taking a tube on rent of 20 rupees | 20 रुपए के किराए पर ट्यूब लेकर नर्मदा के बहाव में सीख रहे तैराकी! | Patrika News

20 रुपए के किराए पर ट्यूब लेकर नर्मदा के बहाव में सीख रहे तैराकी!

खतरे के बीच बरती जा रही लापरवाही, गर्मी से राहत के लिए ग्वारीघाट में बढ़ी भीड़

जबलपुर

Published: May 04, 2022 12:21:26 pm

जबलपुर.

तीर्थ क्षेत्र ग्वारीघाट में गर्मी से राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। प्रशासनिक अनदेखी और निगरानी के अभाव में लोगों को दी जाने वाली सुविधाएं दम तोड़ रही हैं। आलम यह है कि घाट पर लोगों को तैरने के लिए किराए पर हवा भरे ट्यूब दिए जा रहे हैं। लेकिन, वे इसके खतरे से अनजान हैं। ट्यूब के सहारे तैराकी नहीं करने वाले लोग भी गहराई तक पहुंच रहे हैं। घाट पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से बड़े हादसे का अंदेशा बना हुआ है।
Learning swimming in the river Narmada by taking a tube on rent of 20 rupees!
ये थे हालात उमा घाट तट पर हवा भरे ट्यूब रखे हुए थे। यहां एक व्यक्ति लोगों के नाम-पते लिखकर ट्यूब दे रहा था। वह एडवांस पैसे भी ले रहा था। निर्धारित समय पूरा होते ही ही वह ट्यूब लेने पहुंच रहा था।
ग्वारीघाट के उमाघाट के किनारे छोटे-बड़े वाहनों के पहियों में इस्तेमाल होने वाले ट्यूब में हवा भरकर लोगों को तैरने के लिए 20 रुपए प्रति घंटे की दर से तैराकी के लिए किराए पर दिए जा रहे हैं।
प्रशासनिक अनुमति नहीं

नर्मदा नदी में तैराकी के लिए दिए जाने वाले हवा भरे ट्यूब किराए पर देने के लिए नगर निगम प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि गर्मी में नर्मदा नदी का जल स्तर कम होते ही यहां किराए पर हवा भरे ट्यूब देना शुरू कर दिया जाता है।
हादसे की वजह

● उमाघाट से जिलहरीघाट की ओर किनारे तक चोई

● उमाघाट में पानी कम होने पर पत्थरों के बीच गहरा पानी

● पत्थरों से बीस फीट बाद मुख्य धारा
- तैराक विशेषज्ञ संजय पटेल ने बताया कि डूब रहे व्यक्ति के लिए हवा भरा ट्यूब लाइफ जैकेट की तरह काम करता है, लेकिन इस पर कसावट नहीं होने की वजह से इसका इस्तेमाल करने वाला असंतुलित हो सकता है। इसके लिए जरूरी है कि ट्यूब शरीर से बंधा हो, तभी इस्तेमाल करने वाले सुरक्षित तैराकी कर सकते हैं।
संजय पटेल, तैराकी विशेषज्ञ

- नगर निगम की ओर से यहां साफ-सफाई आदि की जाती हैं। ट्यूब किराए पर देने की अनुमति नहीं दी गई है।

शैलेंद्र मिश्रा, रामपुर जोन प्रभारी, नगर निगम
- ग्वारीघाट में किराए पर ट्यूब देना गलत है। इससे हादसा हो सकता है। मामले में कार्रवाई की जाएगी।

अनूप श्रीवास्तव, तहसीलदार, गोरखपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: लुटियंस दिल्ली में पानी आपूर्ति बाधित, एनडीएमसी सदस्य कुलजीत चहल ने CM को लिखा पत्रसुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरपंजाब CM Bhagwant Mann का एक और बड़ा फैसला, सरकारी नौकरियों के लिए पंजाबी भाषा है जरूरीकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजहशिवसेना नेता यशवंत जाधव की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया समन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.