officer की इस बात पर व्यापारी हो गए नाराज बैठक का किया बहिष्कार

officer की इस बात पर व्यापारी हो गए नाराज बैठक का किया बहिष्कार

deepak deewan | Publish: Dec, 08 2017 12:00:18 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

निगमायुक्त बोले-चर्चा के लिए सिर्फ पांच मिनट हैं, गुस्साए व्यापारियों ने किया बहिष्कार, स्वच्छता के मुद्दे पर बुलाई थी बैठक

जबलपुर. निगमायुक्त वेदप्रकाश ने गुरुवार की दोपहर नगर निगम में शहर के व्यापारियों की बैठक बुलाई थी। जनसुनवाई सभा कक्ष में आयोजित बैठक में लगभग ५० व्यापारी समय से पहुंच गए। जबकि, निगमायुक्त दोपहर साढ़े तीन बजे के बाद आए। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि पांच बजे उन्हें दिल्ली जाना है। केवल पांच मिनट दे पाएंगे। इससे व्यापारी नाराज हो गए। उन्होंने कह दिया कि अपना काम-धंधा छोडक़र यहां आए हैं। क्या हम फालतू हैं? हमारे पास भी समय नहीं है। एेसा कहते हुए कुछ व्यापारियों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। व्यापारियों ने महापौर स्वाति गोडबोले से शिकायत भी की। इसके बाद नगर सरकार व नगर सरकार से सीधे जुड़े लोग डैमेज कंट्रोल करने में भी जुटे रहे। स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत भारत सरकार से प्राप्त निर्देशों की जानकारी देने के लिए व्यापारी संघों की बैठक बुलाई गई।


हिदायत भी

बैठक में आने के बाद निगमायुक्त ने पांच मिनट देने की बात तो की ही, माइक पकडक़र व्यापारियों को कार्रवाई की हिदायत भी दे डाली। निगमायुक्त ने कहा कि अपने प्रतिष्ठानों के सामने गीले और सूखे कचरे के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखना अनिवार्य है। ऐसा न करने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। निगमायुक्त ने बैठक में आए होटल मालिकों, बारातघर संचालकों को विभिन्न आयोजनों और समारोहों में बची खाद्य सामग्री के निष्पादन के लिए खुद के व्यय पर प्लांट स्थापित करने के निर्देश भी दिए।


इसलिए बुलाई बैठक
व्यापारियों के अनुसार उन्हें व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लायसेंस बनाने के लिए लगाए जाने वाले शिविर को लेकर सुझाव लेने के लिए निगमायुक्त ने बैठक बुलाई थी। इधर, निगम की ओर से जारी जानकारी के अनुसार स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत भारत सरकार से प्राप्त निर्देशों की जानकारी देने के लिए व्यापारी संघों की बैठक बुलाई गई।


महापौर से शिकायत
कुछ व्यापारियों ने महापौर स्वाति गोडबोले से शिकायत भी की। इसके बाद नगर सरकार व नगर सरकार से सीधे जुड़े लोग डैमेज कंट्रोल करने में भी जुटे रहे।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned