scriptLock down का उल्लंघन करने पर दिए जाएंगे लाल, पीत व हरित चेतावनी पत्र | Lock down will go to jail again, jabalpur SP gives instructions | Patrika News

Lock down का उल्लंघन करने पर दिए जाएंगे लाल, पीत व हरित चेतावनी पत्र

locationजबलपुरPublished: Apr 04, 2020 10:51:29 pm

Submitted by:

santosh singh

-दुबारा उल्लंघन पर जाएंगे जेल, एसपी ने दिए निर्देश

warning_letters.jpg

warning letters

जबलपुर। लॉक डाउन में लगातार लोगों के सडक़ों पर निकलने के बाद पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने विधानसभा चुनाव में किए गए नवाचार का सहारा लिया है। अब लॉक डाउन आदेश का उल्लंघन करने पर लाल, पीत व हरित चेतावनी पत्र दिए जाएंगे। दुबारा उल्लंघन पर ऐसे लोग सीधे जेल जाएंगे। इस चेतावनी पत्र में सिर्फ नाम, पता और तारीख अंकित करना होगा।
एसपी अमित सिंह ने बताया कि पिछले 20 मार्च से लगातार जिले में लॉक डाउन है, और इस लॉक डाउन में शहरवासियों ने धैर्य और अनुशासन के साथ डिस्टेंसिंग और व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दिया है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में इसका उल्लंघन किया जा रहा है। दुकानदार, वाहन चालक और अन्य लोग लगातार आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार से सभी थाना प्रभारियों को ‘लाल, पीत और हरित पुलिस चेतावनी पत्र’ दिए गए। अब इसी के माध्यम से कार्रवाई होगी।
ऐसे लोगों को दिया जाएगा चेतावनी पत्र-
लाल चेतावनी पत्र-अकारण घरों के बाहर निकल कर घूमने वालों को
पीत चेतावनी पत्र-आवश्यक वस्तुओं के अलावा दुकान खोलने वाले संचालक को
हरित चेतावनी पत्र-बिना अनुमति वाहन लेकर निकलने पर

karfew5.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

इधर, मुनाफाखोरों व जमाखोरों पर कार्रवाई के निर्देश
लॉक डाउन में जिले में कई जगह मुनाफाखोरी व जमाखोरी की शिकायतें आ रही हैं। ऐसे लोगों की पहचान कर सख्त कार्रवाई की जाय। एसपी अमित सिंह ने सभी एएसपी व शहर के सीएसपी की बैठक में उक्त निर्देश दिए। कहा कि शहर में इंट्री प्वाइंट पर बाहर से आने वाले लोगों को का पूरा ब्यौरा कौन लोग कहां से आ रहे हैं, उनका नाम पता मोबाईल नम्बर और शहर आने का उद्देश्य दर्ज करें। संदिग्ध दिखने पर उनका जिला चिकित्सालय में जांच कराएं।
आपात स्थिति की भी तैयारी-
शहर में सब्जियां कहां से आती हैं, पता करें, इसमें व्यवधान न आए। थाना क्षेत्र में कितनी एम्बुलेंस है, चालक का नाम, पता सहित पूरा डाटाबेस रखें। अनाज के थोक विक्रेताओं की जानकारी रखें। ग्रामीण क्षेत्रों में फसल काटने के लिए आने वाले बाहरी मजदूरों का पूरा डाटाबेस रखें। बैठक में एएसपी सिटी अमित कुमार, एएसपी अगम जैन, एएसपी डॉ. संजीव उईके, शिवेश सिंह बघेल, रायसिंह नरवरिया सहित सभी सीएसपी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो