लॉकडाउन में ये बने सहारा, 350 से अधिक लोगों तक पहुंचाए 20 लाख रुपए

वरिष्ठ नागरिकों से लेकर दिव्यांगजन तक राहत बनकर आया यह विभाग

By: reetesh pyasi

Published: 10 May 2020, 08:36 PM IST

जबलपुर। लॉकडाउन के दौरान वरिष्ठ नागरिक से लेकर दिव्यांग के लिए डाक विभाग राहत बनकर सामने आया है। डाकिए खुद घरों तक पहुंचकर रुपए पहुंचा रहे हैं। शहर में ऐसे करीब 90 से अधिक पोस्टमेन घर-घर जाकर में जरूरतमंदों को रोजाना घर पर ही रकम उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं। लाखों रुपए की राशि अब तक जरुरतमंदों के घरों पर पहुंचाई जा चुकी है। अब तक 350 से अधिक लोगों को करीब 20 लाख से अधिक की राशि उपलब्ध कराई गई है। इस काम के लिए करीब 90 पोस्टमेन शहर के विभिन्न डाकघरों में लगे हैं। वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों के लिए यह मददगार हो रही है। पांच सौ रुपए से लेकर दस हजार तक दिए जा रहे हैं।

बैंक खाताधारकों को भी सुविधा
डाक विभाग ने भी बैंक के खाताधारकों को कैश विड्राल करने की सुविधा दे दी है। केवल राष्ट्रीयकृत बैंकों के खाताधारक ही खाते से पैसे विड्राल कर सकेंगे। इसके लिए खाताधारक का बैंक एकाउंट आधार से लिंक होना चाहिए। राष्ट्रीय बैंकों के उपभोक्ता एक दिन में 10 हजार तक की रकम निकाल सकेंगे। यह पैसे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक वाले काउंटर पर मिलेंगे। इस सुविधा का कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

डाक विभाग लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के घरों तक रकम पहुंचा रहा है। बड़ी संख्या में लोगों की ओर से यह सुविधा ली गई है। साथ ही बैंकखाताधारकों को भी पोस्ट ऑफिस से पैसे निकालने की सुविधा दी गई है।
डीके नायक, इंचार्ज, गुप्तेश्वर पोस्ट ऑफिस

Corona virus
reetesh pyasi Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned