60 घंटे का लॉकडाउन 6 बजे से शुरू, रहेंगी सख्त पाबंदियां निकले बाहर तो खैर नहीं

कोरोना की चेन तोडऩे की कवायद: आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक

By: Lalit kostha

Updated: 09 Apr 2021, 04:22 PM IST

जबलपुर। शहर में कोरोना के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए गुरुवार रात 10 बजे से नाइट कफ्र्यू लागू कर दिया गया। वहीं शुक्रवार शाम 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन लग जाएगा। रात्रिकालीन कफ्र्यू से पहले विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस ने रात नौ बजे से प्रमुख बाजारों, तिराहें और चौराहों पर मुनादी करनी शुरू कर दी थी। रात दस बजे के पूर्व शहर के सभी बाजार, दुकान और प्रतिष्ठान बंद करा दिए गए। शहर में कुछ होटलों के बाहर पार्सल लेने वालों की भीड़ जमा थी, उन्हें भी पुलिस ने हटा दिया। शहर में रात्रिकालीन कफ्र्यू अब तीस अप्रेल तक जारी रहेगा। कोरोना का संक्रमण शहर में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी को लेकर तीस अप्रेल तक शहर समेत प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में रात्रिकालीन कफ्र्यू घोषित किया गया है। रात दस बजे के बाद शहर की अधिकतर सडक़े सूनसान हो गई थी।

दवा और शराब दुकानें खुलीं
गुरुवार रात को दवा और शराब दुकाने खुली रही। शराब दुकानों में रात दस बजे के बाद भी लोगों की भीड़ जमा रही। पुलिस प्रशासन ने हटाने की जहमत नहीं उठाई। होटलों के बाहर पार्सल लेने पहुंचे लोगों को पुलिस ने चलता कर दिया।

सरकारी दफ्तर अब 5 दिन
कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए दो दिन के लॉक डाउन का शहर समेत जिलेभर में सख्ती से पालन कराया जाएगा। शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। शनिवार एवं रविवार को लॉकडाउन करने के साथ सभी सरकारी कार्यालय सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार) ही खुलेंगे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि विशेष सेवाओं और व्यक्तियों को लॉकडाउन में प्रतिबंधों से छूट दी गई है। इनमें केमिस्ट, राशन दुकानें, अस्पताल, पेट्रोल पम्प, बैंक, एटीएम, दूध एवं सब्जी की दुकानों, एम्बुलेंस एवं फायर ब्रिगेड सेवाओं को छूट दी गई है। औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों के आवागमन छूट रहेगी।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned