scriptलॉकडाउन खुला, बाजार में हुई त्योहार की खरीदारी | Lockdown opened, festival shopping took place in the market | Patrika News
जबलपुर

लॉकडाउन खुला, बाजार में हुई त्योहार की खरीदारी

जबलपुर में शनिवार शाम से था विराम, बंद थी आर्थिक गतिविधियां, सोमवार से बाजार खुला

जबलपुरAug 10, 2020 / 08:07 pm

Manish garg

lockdown start in jabalpur

lockdown start in jabalpur


जबलपुर
शनिवार शाम से लगा लॉकडाउन सोमवार सुबह खुल गया। एेसे में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के तमाम व्यापारिक क्षेत्रों के अलावा सड़कों पर भीड़ बढ़ गई। लोग अपने-अपने कामों से बाहर आए। केंद्र और राज्य शासन के तमाम सरकारी एवं निजी दफ्तरों में भी अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे। इसी प्रकार जरुरतमंद और समस्याओं को लेकर भी लोग सरकारी कार्यालय आए। एेसे में कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग भी टूटी। इस बीच सड़कों पर रोको-टोको अभियान भी चलता रहा।
लॉकडाउन के कारण आपात सेवाओं को छोड़कर तमाम प्रकार की गतिविधियां बंद रहीं। सभी प्रमुख बाजार भी बंद रहे। सुबह जब लॉकडाउन खुला तो स्थितियां पहले की तरह सामान्य हो गई। दुकानें खुली । लोगों ने खरीदारी भी की। इसी प्रकार सड़कों पर भी वाहनों की संख्या में इजाफा हो गया। सब्जी, फल हो किराना की दुकानें सभी में ग्राहक सामान की खरीदी के लिए पहुंचे। इस बीच जिन्होंने मास्क नहीं लगाया या कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, उन पर कार्रवाई हुई।
चलती रही त्यौहारी खरीदी

सोमवार को बड़ा फुहारा, लार्डगंज, सराफा, मिलौनीगंज, गुरंदी, गलगला, रांझी, गोरखपुर, सदर, गढ़ा, अधारताल सहित अन्य बाजार क्षेत्रों में त्यौहारी खरीदारी चलती रही। सबसे ज्यादा ग्राहक कृष्णजन्माष्टमी को लेकर सजी दुकानों में रहे। लोगों ने उनका श्रृंगार और रंग-बिरंगे वस्त्र खरीदे। इसी प्रकार सराफा बाजार में भी थोड़ी रौनक रही। अभी संतान सप्तमी व्रत रहेगा। उसमें सोना एवं चांदी की चूड़ी आदि खरीदकर पूजन करने की परंपरा है। इसलिए ग्राहक ज्वेलर्स की दुकानों में पहुंचे।

Home / Jabalpur / लॉकडाउन खुला, बाजार में हुई त्योहार की खरीदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो