जिले के शहरी क्षेत्र में दो दिन का हो सकता है लॉकडाउन, आज से होगा लागू!

संक्रमण बेकाबू तो लौटा नाइट कफ्र्यू, रात 10 बजे से बढ़ेगी सख्ती

By: Lalit kostha

Published: 08 Apr 2021, 01:11 PM IST

जबलपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब जिले के शहरी क्षेत्र में रात्रिकालीन कफ्र्यू घोषित कर दिया गया है। अभी भी रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाजार बंद कराए जाते थे लेकिन कफ्र्यू लगने से फिजूल की आवाजाही पर पहले से ज्यादा सख्ती होगी।
यही नहीं सभी शासकीय कार्यालयों को आगामी तीन महीनों के लिए शनिवार एवं रविवार को बंद रखा जाएगा। रविवार को लॉकडाउन यथावत रहेगा, आगामी समय में शनिवार भी लॉकडाउन में शामिल किया जा सकता है। गुरुवार से शहर में रात्रिकालीन कफ्र्यू प्रारंभ हो जाएगा। ऐसे में अब कानून व्यवस्था और कड़ी हो जाएगी। आपात स्थितियों को छोडकऱ बिना कारण घर से निकलने पर लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। हालांकि अभी बाजारों को रात 10 बजे बंद करने के आदेश थे, लेकिन कफ्र्यू जैसी बात नहीं थी। बताया जाता है कि शासन ने जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में जिले की स्थितियों को देखते हुए कड़ाई बरतने के निर्देश दिए हैं। अब आगामी बैठक में जिले की वर्तमान स्थितियों को देखते हुए दूसरे निर्णय भी हो सकते हैं। इसमें रविवार के साथ शनिवार का लॉकडाउन पर भी विचार हो सकता है। इस पर अभी निर्णय होना बाकी है।

टीमें सक्रियता से करें काम
कलेक्टर कार्यालय में रात करीब 10 बजे तक चली बैठक में आरआरटी टीम को सक्रियता के साथ काम करने के निर्देश कलेक्टर के द्वारा दिए गए। नगर निगम सीमा क्षेत्र में जोनवार दलों का गठन भी किया गया है। यह दल भी गंभीरता के साथ काम नहीं कर रहा है। इस टीम को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाना है। यही नहीं पॉजीटिव व्यक्ति के घर जाकर भौतिक सत्यापन करना एवं पॉजीटिव व्यक्ति के पिछले तीन दिनों में संपर्क में आए व्यक्तियों को होम क्वॉरंटीन कराना शामिल है। इन गतिविधियों की जानकारी कलेक्टे्रट कंट्रोल रूम में भी उपलब्ध कराना जरुरी है।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned