scriptलोकसभा चुनाव 2019: वोटरों को साड़ी-चूड़ी बांट कर लुभा रहीं थी कांग्रेस नेता, फिर मचा हंगामा | lok sabha 2019 election: Congress leader distributing sarees bangles | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: वोटरों को साड़ी-चूड़ी बांट कर लुभा रहीं थी कांग्रेस नेता, फिर मचा हंगामा

locationजबलपुरPublished: Apr 20, 2019 12:10:53 pm

Submitted by:

Lalit kostha

लोकसभा चुनाव 2019: वोटरों को साड़ी-चूड़ी बांट कर लुभा रहीं थी कांग्रेस नेता, फिर मचा हंगामा
 

saree

saree

जबलपुर। गिरिराज किशोर वार्ड की कांग्रेस पार्षद मंजुला मिश्रा शुक्रवार को गुप्तेश्वर स्थित अपने आवास मेंं आयोजन कर महिलाओं को साड़ी व चूड़ी बांट रही थी। सूचना मिलने पर जिला निर्वाचन सेल की टीम ने दबिश दी। वहां महिलाओं को साडिय़ां बांटी जा रही थी। टीम ने साड़ी, चूड़ी बरामद कर ली। इस मामले में गढ़ा थाने में पार्षद मंजुला और उनके पति पूर्व पार्षद द्वारका मिश्रा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। जानकारी के अनुसार आयोग को शिकायत मिली थी पार्षद मंजुला मिश्रा अपने घर में आयोजन कर साडिय़ां बांट रही थी।

news facts- कांग्रेस पार्षद बांट रही थीं साड़ी-चूड़ी, एफआइआर दर्ज

निर्वाचन सेल की टीम ने मौके पर पहुंच जांच की व पार्षद से पूछा गया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू है, ऐसे में जनप्रतिनिधि की ओर से किसी भी सामग्री का वितरण नहीं किया जा सकता, फिर वे ऐसा क्यों कर रही हैं? पार्षद का कहना था कि उन्होंने धार्मिक आयोजन किया था। अनुमति पत्र की मांग की गई, तो पार्षद ने आयोजन की कोई अनुमति नहीं लेने की बात कही। प्रशासनिक टीम के अनुसार मौके पर सैकड़ों की संख्या में महिलाओं को इकट्टा कर बंद पैकेट में साड़ी, चूड़ी व अन्य सामग्री जप्त की गई है। मौके पर वीडियोग्राफी कराई गई।

भाजपा ने की शिकायत
भाजपा जनकल्याण योजना के प्रदेश उपाध्यक्ष सोनू बचवानी, जमा खान, व अन्य ने कलेक्टर से शिकायत की है। उनका आरोप था कि मौके पर कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद थे।

पार्षद मंजुला मिश्रा की ओर से घर में बगैर अनुमति आयोजन कर महिलाओं को बंद पैकेट में साड़ी, चूड़ी व अन्य सामग्री वितरित की जा रही थी। चुनाव आचार संहिता व धारा 144 के उल्लंघन के मामले में उनके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई गई है। सामग्री जब्त भी की गई है।
– मनीषा वास्कले, एसडीएम, गोरखपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो