scriptलोकसभा 2019: कार से 2.70 लाख रुपए जब्त | Lok Sabha 2019: Seized Rs 2.70 lakh from the car | Patrika News

लोकसभा 2019: कार से 2.70 लाख रुपए जब्त

locationजबलपुरPublished: Mar 31, 2019 11:58:04 pm

Submitted by:

santosh singh

जबलपुर में प्रशासनिक और पुलिस टीम ने वाहन चैकिंग के दौरान अंधमूक बाईपास से जब्त किया

 कार से 2.70 लाख रुपए जब्त

कार से 2.70 लाख रुपए जब्त

जबलपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर गठित प्रशासनिक टीम ने रविवार रात 8.30 बजे संजीवनी नगर थानांतर्गत अंधमूक बायपास पर वाहन चैकिंग के दौरान एक कार से 2.70 लाख रुपए बरामद किया। कार एक महिला चला रही थी। रकम एक प्रतिष्ठित स्कूल के संचालक की बताई जा रही है। प्रशासनिक टीम ने पैसों को ट्रेजरी में जमा कराते हुए रकम से सम्बंधित दस्तावेज मांगे हैं।

चैकिंग के दौरान रोका
जानकारी के अनुसार एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वॉड) ने अंधमूक बायपास पर रविवार रात कार सीजी 12 डी 5691 को चैकिंग के दौरान रोका। पुलिस को देख कार का चालक फरार हो गया। कार में राइट टाउन दुबे लॉज के पास रहने वाली सुकृति शुक्ला मिलीं। कार की चैकिंग के दौरान टीम ने दो लाख 70 हजार रुपए जब्त किए।

एफएसटी टीम ने ट्रेजरी में जमा करा दिए पैसे

एफएसटी टीम सुकृति को लेकर संजीवनी नगर थाने पहुंची। वहां उन्होंने बताया कि उक्त रकम निजी स्कूल संचालक अनुराग सोनी की है। कार के पीछे-पीछे अनुराग सोनी भी अन्य लोगों के साथ आ रहा था, लेकिन चैकिंग के बाद वह निकल गया। इसके बाद एफएसटी टीम ने पैसे जब्त कर ट्रेजरी में जमा करा दिए। टीम ने सुकृति से पैसों के सम्बंध में दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा है। टीआइ संजीवनी नगर भूमेश्वरी चौहान ने बताया कि टीम प्रभारी की ओर से प्रतिवेदन पर प्रकरण जांच में लिया गया है। टीम ने आयकर विभाग को भी इसके बारे में सूचना दे दी है।

कच्ची शराब की फैक्ट्री पकड़ी
IMAGE CREDIT: patrika

यहां कच्ची शराब फैक्ट्री पर छापा
लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही पुलिस अभियान के अंतर्गत बेलबाग पुलिस ने रविवार शाम को लगातार दूसरे दिन खटीक मोहल्ले में दबिश दी। टीम ने मोहल्ले के जितेंद्र सोनकर के घर से कच्ची शराब बनाए जाने का उपकरण, 15 लीटर कच्ची शराब, दो गैस चूल्हे, सिलेंडर, नौसादर जब्त कर लिया। घमापुर पुलिस ने परेल लाइन रोड पर गोपाल होटल निवासी लखन खत्री को बाइक के साथ दबोचा। वह बाइक पर दो बोरी में 645 पाव देशी शराब लेकर जा रहा था। वहीं ग्वारीघाट पुलिस ने पोलीपाथर निवासी बल्लू दीवान के घर दबिश देकर 325 पाव देशी शराब जब्त की।

सीआरपीएफ फ्लैग मार्च
IMAGE CREDIT: patrika

चुनावी उत्सव की तैयारी, सीआरपीएफ का फ्लैग मार्च
लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए रविवार को सीआरपीएफ की कम्पनी ने जिले में आमद दर्ज करायी। सीआरपीएफ जवानों ने ओमती और बेलबाग थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। कम्पनी के साथ ओमती, बेलबाग की पुलिस भी थी। टीम ने दोनों थाना क्षेत्रों के संवेदनशील स्थलों भरतीपुर, उडिय़ा मोहल्ला, नया मोहल्ला, गलगला, दर्शन तिराहा, फूटाताल, बाई का बगीचा आदि क्षेत्रों का जायजा लिया। इस तरह का फ्लैग मार्च शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संवेदनशील स्थलों पर किया जाएगा। ताकि, मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो