लोकसभा चुनाव 2019 का अपशकुन, भाजपा के सांसद, तीन विधायक, महापौर पर एफआईआर दर्ज!

लोकसभा चुनाव 2019 का अपशकुन, भाजपा के सांसद, तीन विधायक, महापौर पर एफआईआर दर्ज!
लोकसभा चुनाव 2019 का अपशकुन, भाजपा के सांसद, तीन विधायक, महापौर पर एफआईआर दर्ज!

Lalit Kumar Kosta | Publish: Apr, 09 2019 12:07:58 PM (IST) | Updated: Apr, 09 2019 12:07:59 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 का अपशकुन, भाजपा के सांसद, तीन विधायक, महापौर पर एफआईआर दर्ज!

जबलपुर। लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार प्रसार पूरे देश में अपने चरम पर है। ऐसे में नेताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मतदाताओं को अधिक से अधिक अपने पक्ष में वोट डालने क ेलिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं नेताओं द्वारा बड़ी बड़ी रैलियां कर लोगों को अपनी ताकत व समर्थन दिखाया जा रहा है। लेकिन ये प्रदर्शन कभी कभी भारी पड़ जाता है। जैसा की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को पड़ा है। चुनाव की शुरुआत में ही ऐसी घटना को लोग अपशकुन भी मान रहे हैं।

news facts-

प्रहलाद पटेल, महापौर, तीन विधायक, भाजुयमो अध्यक्ष के खिलाफ एफआइआर
राकेश सिंह के साथ नामांकन कक्ष में किया था प्रवेश
सुरक्षा में तैनात ओमती थाना प्रभारी निलम्बित

सोमवार को सांसद राकेश सिंह की नामांकन रैली में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत बड़े बड़े दिग्गज नेता शामिल हुए। लेकिन वे अतिउत्साह में एक ऐसा काम कर गए कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई। वहीं एक थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा कई को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

दरअसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार राकेश सिंह के नामांकन के मौके पर सोमवार को कक्ष में चार लोगों के अतिरिक्तप्रवेश करने के मामले में निर्वाचन आयोग ने एक्शन लिया है। भाजपा के दमोह से उम्मीदवार प्रहलाद पटेल, महापौर स्वाति गोडबोले, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, इंदु तिवारी, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे व पूर्व मंत्री शरद जैन के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने परिसर की सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा को निलम्बित कर दिया है। ओमती सीएसपी शशिकांत शुक्ला व होमगार्ड डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट नीरज सिंह को लापरवाही बरतने पर निलम्बित करने का प्रतिवेदन पुलिस मुख्यालय भेजा है। आचार संहिता के उल्लंघन पर आयोग ने भाजपा उम्मीदवार राकेश सिंह को भी नोटिस जारी करने का निर्णय किया गया है।

यह है मामला
भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह के नामांकन जुलूस में सौ मीटर के दायरे में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता आ गए थे। नामांकन कक्ष में भी चार प्रस्तावकों को आने की अनुमति थी। लेकिन, इस दौरान निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग नामांकन कक्ष में थे। जिला निर्वाचन कार्यालय ने नामांकन के समय के वीडियो फुटेज, सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की। इसमें खुलासा हुआ कि पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने स्वयं व अन्य नेताओं को आरओ कक्ष में अंदर बुलाया।

नियमानुसार प्रत्याशी के साथ चार प्रस्तावक ही रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में आ सकते हैं। इसका पालन नहीं किया गया। सौ मीटर के दायरे में भी कार्यकर्ताओं की भीड़ लाना प्रतिबंधित है। भाजपा नेताओं की ओर से दोनों ही व्यवस्थाओं को नजरंदाज किया गया। इस मामले में ओमती थाने में भाजपा प्रत्याशी व उनके चार प्रस्तावकों के अलावा बाकी जो लोग पहुंचे थे, उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है।
- छवि भारद्वाज, जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर

जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से ओमती एसडीएम की शिकायत पर रिर्टनिंग ऑफिसर के कक्ष में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन व धारा 144 के उल्लंघन पर प्रहलाद पटेल, महापौर स्वाति गोडबोले, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, इंदु तिवारी, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे व शरद जैन सहित अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।
- निमिष अग्रवाल, एसपी, जबलपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned