जबलपुर. मतगणना स्थल एमएलबी स्कूल का कलेक्टर ने चुनाव आयोग से आई टीम आब्जर्वर के साथ निरीक्षण किया। मतगणना स्थल पर मोर्चा सम्भालने के लिए गणना विशेषज्ञों की टीम तैयार है। भाजपा नगर संगठन ने राउंडवार मतगणना का डाटा नोट करने के लिए 135 अभिकर्ताओं-प्रतिनिधियों की टीम तैनात की है। पार्टी की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 15-15 अभिकर्ता तैनात किए गए हैं। इनके अलावा पांच अभिकर्ता डाक मतपत्रों की गणना के समय मौजूद रहेंगे। अभिकर्ताओं को बुधवार देर शाम डेढ़ घंटे का प्रशिक्षण दिया गया। अभिकर्ताओं को डायरी, पेन और आपत्ति के फॉर्म भी उपलब्ध कराए गए। कांग्रेस ने भी आठों विधानसभा क्षेत्रों में राउंडवार मतगणना का ब्योरा जुटाने के लिए 125 अभिकर्ताओं की तैनाती की है। इन्हें भी देर शाम प्रशिक्षण दिया गया। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनके साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

20 अभिकर्ताओं को जगाने की जिम्मेदारी
भाजपा ने संगठन के पदाधिकारियों को सुबह मतगणना स्थल पहुंचने के लिए जगाने की जिम्मेदारी सौंपी है। कुछ प्रमुख पदधिकारियों को 20-20 मतगणना अभिकर्ताओं को जगाने की जिम्मेदारी दी गई है। कांग्रेस ने भी नगर व ग्रामीण संगठन के पदाधिकारियों को गुरुवार सुबह 15-15 मतगणना अभिकर्ताओं को फोन कर जगाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

चीफ इंजीनियर ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण
लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती के दौरान सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए बिजली महकमा भी अलर्ट है। जबलपुर सम्भाग के चीफ इंजीनियर प्रकाश दुबे ने बुधवार शाम एमएलबी स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। मतगणना कक्षों में की गई बिजली व्यवस्था की बारीकी से समीक्षा की। अधीक्षण अभियंता आइके त्रिपाठी ने उन्हें सभी जानकारी दी। चीफ इंजीनियर दुबे ने बताया, मतगणना स्थल पर बुधवार रात से ही बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों की शिफ्ट में तैनाती की गई है। अधिकारियों और कर्मचारियों को शिफ्ट में तैनात किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned