लोकसभा चुनाव 2019: ईवीएम की तरफ नजर भी डाली तो मार दी जाएगी गोली- देखें वीडियो

लोकसभा चुनाव 2019: ईवीएम की तरफ नजर भी डाली तो मार दी जाएगी गोली- देखें वीडियो
lok sabha election 2019 evm vvpat security videos

Lalit Kumar Kosta | Publish: Apr, 30 2019 02:34:46 PM (IST) | Updated: Apr, 30 2019 02:34:48 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019: ईवीएम की तरफ नजर भी डाली तो मार दी जाएगी गोली- देखें वीडियो

 

जबलपुर। लोकसभा चुनाव 2019 का चौथा चरण और मप्र का पहला चरण 29 अप्रैल को सम्पन्न हो गया है। इसके बाद प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। इन ईवीएम और वीवीपैट को सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। इनकी सुरक्षा इतनी पुख्ता रखी गई है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। यदि किसी ने इस ओर नजर भी डाली तो सशस्त्र बल के जवान उसकी खबर लेंगे।


अपर कलेक्टर डॉ सलोनी सिडाना ने बताया कि जिले में मतदान के दौरान एक परसेंट से कम ईवीएम और 1.2 वीवीपैट मशीन खराब हुई उन्हें तुरंत बदला गया था सभी ईवीएम को अलग अलग स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है पारदर्शिता बरतने के लिए सभी तरह के उपाय किए गए हैं उन्होंने बताया कि 620 ईवीएम श्योपुर जिले के लिए भेजी जा रही है उनका कहना था कि जिले में लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत 69 के करीब रहने की संभावना है इसकी समीक्षा की जा रही है
औसत से 15 से प्रतिशत अधिक या कम मतदान वाले मतदान केंद्रों के मतपत्र अभिलेखों की आज एमएलबी स्कूल में स्क्रूटनी की गई । स्क्रूटनी में ऐसे मतदान केन्द्रों के अभिलेखों की भी जांच की गई जहाँ ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट मशीन मतदान के दौरान खराब हुई थीं । आयोग के निर्देशों के मुताबिक स्क्रूटनी के दायरे में उन मतदान केंद्रों को भी शामिल किया जाता है जहां 25 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं द्वारा फोटो मतदाता परिचय पत्र के स्थान पर पहचान के अन्य दस्तावेजों से मतदान किया गया हो , एएसडी सूची में शामिल दस फीसदी से अधिक वोटर्स द्वारा मतदान किया गया हो , पांच से अधिक टेंडर वोट डाले गए हों , दस से अधिक चैलेंज वोट डले हों तथा ऐसे मतदान केंद्र जहां से मतदान के दौरान शिकायतें प्राप्त हुई हों । विधानसभावार ऐसे मतदान केन्द्रों के अभिलेखों की जांच निर्वाचन आयोग की प्रेक्षक व्ही अमुथ्थावल्ली , जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में की । उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपरकलेक्टर डॉ सलोनी सिडाना एवं आठों विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned