लोकसभा चुनाव 2019: वोटिंग से पहले यहां मिली लाखों रुपए की नगदी, सोना चांदी, मचा हडक़ंप!

लोकसभा चुनाव 2019: वोटिंग से पहले यहां मिली लाखों रुपए की नगदी, सोना चांदी, मचा हडक़ंप!
lok sabha election 2019 in mp

Lalit Kumar Kosta | Publish: Apr, 29 2019 12:15:23 PM (IST) | Updated: Apr, 29 2019 12:15:25 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019: वोटिंग से पहले यहां मिली लाखों रुपए की नगदी, सोना चांदी, मचा हडक़ंप!

जबलपुर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से ही जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई जारी है। इस दौरान जहां अपराधियों की धर पकड़ तेज हो गई, वहीं नगद लेन देन व अन्य साधनों से रुपया कमाने वालों पर भी कार्रवाई हुई है। इसके अलावा ट्रेनों में कैश लाने ले जाने वालों से भी सघन पूछताछ की गई। जवाब व प्रमाण से संतुष्ट होने पर लोगों को छोड़ा गया, वहीं कारण सही न बता पाने वालों से लाखों रुपयों की नगदी पकड़ी गई है। इस कार्रवाई से जहां चुनाव की निष्पक्षता दिखाई देती है, वहीं आपराधिक किस्म के लोगों में इस कार्रवाई को लेकर आक्रोश भी है।

news facts-

आचार संहिता के दौरान जीआरपी की कार्रवाई
ट्रेनों में 50 लाख से ज्यादा की नकदी और जेवर जब्त

जीआरपी ने अप्रैल में ट्रेनों में यात्रियों के पास से 50 लाख रुपए से अधिक की रकम जब्त की है। कई यात्रियों के पास से नकदी के साथ सोने-चांदी के जेवर भी जब्त किए गए। आचार संहिता लागू होने के कारण सभी मामले जिला प्रशासन की एसएसटी टीम को सौंप दिए गए। इन मामलों से यह भी खुलासा हो गया कि ट्रेनों के जरिए प्रतिदिन लाखों रुपए इधर से उधर हो रहे हैं। जीआरपी ने ट्रेनों में सफर के दौरान दो लोगों के पास से बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के जेवर ले जाते भी पकड़ा। उनके पास जेवरों से सम्बंधित दस्तावेज नहं थे। वे यह भी नहीं बता सके कि जेवरात कहां और क्यों ले जा रहे थे। इसीलिए जेवर जब्त कर लिए गए।

आचार संहिता के दौरान ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर चैकिंग बढ़ा दी गई थी। इस दौरान सोने और चांदी समेत पचास लाख तीस हजार रुपए से ज्यादा रकम जब्त की गई। एसएसटी सभी मामलों की जांच कर रही है।
- सुनील नेमा, थाना प्रभारी, जीआरपी

lok sabha  <a href=election 2019 in mp, millions cash caught in jabalpur, lok sabha election 2019" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/29/money_4496440-m.jpg">

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned