Lok sabha election 2019 : सोशल मीडिया पर छाया रहा वोटिंग का ट्रेंड, पूरे जोश के साथ लोगों ने किया वोट

Lok sabha election 2019 : सोशल मीडिया पर छाया रहा वोटिंग का ट्रेंड, पूरे जोश के साथ लोगों ने किया वोट
Loksabha election 2019

Abhishek Dixit | Publish: Apr, 29 2019 06:01:38 PM (IST) | Updated: Apr, 29 2019 06:01:39 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

युवाओं ने शेयर किया वोट करने का एक्सपीरियेंस, सोशल मीडिया पोस्ट से दूसरों को किया अवेयर

जबलपुर. भीषण गर्मी के दौरान यूथ में वोटिंग के प्रति जबर्दस्त उत्साह दिखा, तो सोशल मीडिया में भी दिन भर वोटिंग का ट्रेड बना रहा। वोट करने के बाद लोगों ने सेल्फी व कई तरह के पोस्ट शेयर किए। वीडियो वर्जन और मैसेज टाइप कर दूसरे लोगों को भी अवेयर किया। सोमवार सुबह से रात तक लोगों ने वोटिंग को सेलीब्रेट किया।

सोमवार सुबह वोटिंग शुरू होते ही पहले वोट करने वालों ने अपनी अंगुली दिखाते हुए फोटो शेयर कर दिया। फेसबुक, ट्विटर, वाट्स एप गु्रप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम से जुड़े लोगों ने अपने फ्रेंड्स को पोस्ट शेयर किया। जिन लोगों ने वोट वाली फोटो शेयर की, फ्रेंड्स सर्किल में उन्हें बधाइयां भी मिलीं। वोटिंग को किसी ने गुड वर्क, वोट फार नेशन लिखा तो कुछ लोगों ने कांग्रेचुलेशन लिखकर सेलीब्रेट किया। इस कारण दूसरे लोगों में भी वोटिंग के प्रति उत्साह बढ़ा।

युवाओं ने अपने फ्रेंड्स सर्किल में लोकतंत्र की स्याही लगी अंगुली दिखाते हुए फोटो शेयर की तो कुछ लोगों ने मम्मी पापा या दादा-दादी वोट दिलाने में भूमिका निभाते हुए फोटो शेयर की। सोमवार को सोशल मीडिया में पूरी तरह से वोटिंग का ट्रेंड बना रहा। हालांकि कुछ लोगों ने पूर्वानुमान के साथ अधिकतम तापमान में अधिक वोटिंग का जिक्र भी किया।

गुड मॉर्निंग नहीं, वोटिंग का इनविटेशन
जो लोग प्रतिदिन अपने फ्रेंड्स ग्रुप में गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजते हैं, ऐसे लोगों ने मॉर्निंग मैसेज में वोटिंग का इनविटेशन भेजा। वोटिंग को बढ़ाने वाले मैसेज दिन भर पोस्ट हुए तो बढ़ते हुए वोटिंग परसेंटेज को भी सेलीबे्रट किया गया। उन्होंने मैसेज में वोटिंग अवश्य करने की प्रेरणा दी। किसी ने विकास की नजीर दी तो किसी ने राष्ट्र के लिए बेहतर सरकार चुनने की बातें की।

वोटिंग का एक्सपीरियेंस
फस्र्ट वोटरों में वोटिंग के प्रति बेहद उत्साह था। उन्होंने वोट डाला और सोशल मीडिया में अपना एक्सपीरियेंस शेयर किया। हालांकि, कुछ युवाओं ने पार्टियों के समर्थन में वर्जन देते हुए मैसेज किया। ज्यादातर युवाओं ने मतदान करने पर खुशी जाहिर की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned