scriptलोकसभा चुनाव 2019: मुख्य चुनाव अधिकारी का बड़ा बयान,ये काम करने वाले प्रत्याशियोंं के लिए खतरे की घंटी | lok sabha election 2019 watched bjp congress candidates every Activity | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: मुख्य चुनाव अधिकारी का बड़ा बयान,ये काम करने वाले प्रत्याशियोंं के लिए खतरे की घंटी

locationजबलपुरPublished: Mar 23, 2019 01:16:26 pm

Submitted by:

Lalit kostha

लोकसभा चुनाव 2019: मुख्य चुनाव अधिकारी का बड़ा बयान,ये काम करने वाले प्रत्याशियोंं के लिए खतरे की घंटी

vallabhnagar and dhariawad byelection

bjp congress evm election in madhya pradesh

जबलपुर। निर्वाचन आयोग के द्वारा आज संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की जा रही है। इसमें जबलपुर शहडोल रीवा संभाग की चुनावी स्थिति के बारे में मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी एल कांताराव समीक्षा कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव अभी तक की इन संभाग में की गई तैयारियों के संबंध में संभागायुक्त के अलावा सभी जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को बैठक में बुलाया गया है।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी व्ही एल कांताराव ने लोकसभा के स्वतंत्र , निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं । आज यहाँ जबलपुर में जबलपुर , रीवा और शहडोल सम्भाग में लोकसभा चुनाव के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे । कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव , आई जी कानून व्यवस्था योगेश चौधरी ,आईजी निर्वाचन व्यय अनन्त कुमार सिंह , डी आईजी नारकोटिक्स जी पी पांडेय , सयुंक्त निदेशक आयकर प्रशांत कुमार मिश्रा , आबकारी आयुक्त रजनीश श्रीवास्तव , तीनों सम्भाग के सम्भगायुक्त ,पुलिस महानिरीक्षक तथा तीनो सम्भाग के उन सभी 13 जिलों के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक मौजूद थे जहां मध्यप्रदेश में पहले चरण में लोकसभा चुनाव के चुनाव होने हैं ।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कान्ताराव ने लोकसभा चुनाव में चुनाव खर्च की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों तथा वल्नरेबल पॉकेट्स में निगरानी तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि गैर कानूनी तरीके से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश वालो से सख्ती से निपटा जाए । मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बैठक में कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों से लोकसभा चुनाव की तैयारियों और शांति पूर्ण मतदान के लिए की जा रही तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की ।

उन्होंने आचार संहिता , सम्पत्ति विरूपण , आबकारी अधिनियम तथा निर्वाचन नियमों के उल्लंघन के मामलों में सख्ती बरतने के निर्देश दिए । सीइओ राव ने इस बारे में जिलों में अभी तक की गई कार्यवाही का ब्यौरा प्राप्त किया । उन्होंने चुनाव में धनबल और बाहुबल को रोकने के लिए जिलों में गठित एफएसटी और एसएसटी दलों और ज्यादा सक्रिय करने की जरूरत बताई । मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिलों में किये जा रहे सुरक्षा इंतजामों की जानकारी ली ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो