लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम कल, सबसे पहले यहां होगा हार-जीत का फैसला

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम कल, सबसे पहले यहां होगा हार-जीत का फैसला
Lok sabha election 2019 results

Abhishek Dixit | Updated: 22 May 2019, 08:08:08 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम कल, सबसे पहले यहां होगा हार-जीत का फैसला

जबलपुर. लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को सुबह 8 बजे से एमएलबी कन्या शाला में शुरू हो जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग के नए निर्देशों में कहा गया है कि जिस मतगणना कक्ष में डाकमत पत्रों की गणना होगी केवल वहीं पर ईवीएम में दर्ज मतों की गणना डाकमत पत्रों की गणना प्रारंभ होने के आधा घंटे बाद प्रारंभ की जाएगी। आयोग के इस निर्देश के मुताबिक शेष मतगणना कक्षों में ईवीएम की मतगणना शुरू करने के लिए आधा घंटे प्रतीक्षा नहीं की जाएगी यानि डाकमत पत्रों की गणना वाले कक्ष को छोड़कर शेष मतगणना कक्षों में ईवीएम के मतों की गणना निर्धारित समय सुबह 8 बजे से प्रारंभ हो जाएगी।

प्रवेश के लिए तय हुए गेट नम्बर
23 मई को होने वाली मतगणना में केवल पासधारियों को प्रवेश मिल सकेगा। गणना कर्मियों को एमएलबी स्कूल के गेट नंबर-एक से प्रवेश मिलेगा। मीडिया कर्मी भी गेट नंबर-एक से प्रवेश कर सकेंगे। उम्मीदवार, उनके निर्वाचन अभिकर्ता एवं गणना अभिकर्ताओं को गेट नंबर-दो से प्रवेश की अनुमति होगी। गणना अभिकर्ताओं को सुबह 7 बजे तक मतगणना स्थल पर प्रवेश करना होगा।

Read Also : हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, बेटी की रेप के बाद हत्या करने वाले की फांसी आजीवन कारावास में बदली

वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध
मतगणना को लेकर राइट टाउन स्थित महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की सौ मीटर की परिधि को पैदल यात्री जोन घोषित किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने बताया कि 23 मई की सुबह 4 बजे से 24 मई की सुबह 5 बजे तक एमएलबी स्कूल के 100 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार के वाहन नहीं आ सकेंगे।

वहीं मतगणना की अंतिम दौर की मॉकड्रिल बुधवार सुबह 10 बजे एमएलबी स्कूल स्थित मतगणना केन्द्र में होगी । मॉकड्रिल में जबलपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के आठों विधानसभा की मतगणना के लिए नियुक्त गणना सुपरवाइजर, गणना सहायक, माइक्रो आब्जर्वर, टेबुलेशन के कार्य में संलग्न कर्मचारी-अधिकारी तथा आठों विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी मौजूद रहेंगे ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned