script

लोकसभा चुनाव 2019 में युवा वोटर बनाएंगे रिकॉर्ड, चुनेंगे मजबूत सरकार

locationजबलपुरPublished: Apr 27, 2019 07:33:50 pm

Submitted by:

abhishek dixit

लोकसभा चुनाव 2019 में युवा वोटर बनाएंगे रिकॉर्ड, चुनेंगे मजबूत सरकार

1

LoksabhaElection

जबलपुर. लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन में 29 अप्रैल को रेकॉर्ड तोड़ वोटिंग के लिए जबलपुर का यूथ आगे आया है। कॉलेज स्टूडेंट से लेकर पेशेवर यूथ जागरूकता रैली, पोस्टर-बैनर एवं जोशीले नारों के सोशल मीडिया के माध्यम से अवेयर कर रहा है। यूथ ग्रुप्स घर-घर जाने के साथ क्लबों में दस्तक देकर वोट की अपील कर रही है। पत्रिका के मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शनिवार को युवाओं ने वोट करने और कराने की शपथ थी।

हम करेंगे वोट, आप भी अवश्य करें
महाकौशल कॉलेज सिविल लाइन्स में छात्र-छात्राओं ने शनिवार को मतदाता जागरूकता की शपथ ली। शपथ के साथ ही उन्होंने आखिरी दिन तक मतदाता को जागरूक करने का संकल्प लिया। छात्र-छात्राओं का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा वोट करने से लाकतंत्र मजबूत होगा। हिन्दी विभाग के प्रो. अरूण शुक्ला ने मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। उन्होंने बताया, छात्र-छात्राओं ने जागरूकता की मुहिम चलाई। शपथ लेने वालों में रचना बेन, पूजा सोनकर, सेवंती सागर, मनीष केशरवानी, अतुल कुशवाहा, उत्कर्ष सिन्हा, आयुष पांडेय, विशाल मरावी, आदित्य बर्मन, मोनू साहू, अभिषेक सिंह यादव, रेखा जावरे, प्रमोद यादव, आकाश पटेल, रोहित गुप्ता, सुशीला मिश्रा शामिल थे।

वोट का संकल्प लेकर गए घर
जबलपुर में वोटिंग डेट 29 अप्रैल से पहले शनिवार को कॉलेज बंद हुए तो सिविल लाइन्स स्थित गर्वन्मेंट मॉडल साइसं कॉलेज के गेट के सामने स्टूडेंट वोटिंग की चर्चा कर रहे थे। पत्रिका टीम ने वोटिंग पर बातें की तो उनमें जबर्दस्त उत्साह दिखा। यूथ ने वोटिंग की शपथ ली और वोटरों को अवेयर करने बातें की। अमित मिश्रा ने कहा, कॉलेज के प्रोग्राम के माध्यम से उन्होंने वोटिंग की अपील की है। अब वे घर जाएंगे तो अपने आसपास के लोगों को सुबह जल्दी वोट करने को प्रेरित करेंगे। इस मौके पर सोमेश सिंह सिसोदिया, दीपक अहिरवार, आकाश जाटव, आदर्श कौरव, कपिल अहिरवार, सुभाष गौतम, सार्थिक सिंह राजपूत व सफीर उद्दीन उपस्थित थे।

अवेयर करने में जी जान से जुटे यूथ
हिन्दू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार शाम गुप्तेश्वर महादेव मंदिर परिसर में वोटिंग का संकल्प लिया। प्रदेश अध्यक्ष अतुल जेसवानी ने कहा, जबलपुर में वोटिंग का रेकॉर्ड बनाने के लिए सभी प्रखंडों के कार्यकर्ता घर-घर में दस्तक दे रहे हैं। चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉ. महेंद्र बुंदेला ने कहा, चिकित्सा पेशे से जुड़े लोग अवेयर हैं, पहले वोट करेंगे फिर हॉस्पिटल जाएंगे। निखिल कनौजिया, नितिन सोनपाली ने बताया, वुमेन क्लब एवं सोशल मीडिया में भी वोटिंग को लेकर अवयरनेस बढ़ी है।

ट्रेंडिंग वीडियो