लोकसभा चुनाव : मतगणना स्थल पर कानून व्यवस्था संभालेंगे ये अफसर

लोकसभा चुनाव : मतगणना स्थल पर कानून व्यवस्था संभालेंगे ये अफसर
Elections 2019 Counting

Reetesh Pyasi | Updated: 21 May 2019, 09:00:00 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने सौंपी जिम्मेदारी

जबलपुर। मतगणना के दौरान सुरक्षा 23 मई को कानून व्यवस्था नियंत्रित करने के लिए मतगणना स्थल एमएलबी स्कूल में मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर छवि भारद्वाज ने नगर निगम के अपर आयुक्तरोहित सिंह कौशल और अधीक्षक भू अभिलेख रीति सोनवे को मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोनों अधिकारी पुलिस बल से समन्वय स्थापित कर मतगणना कें द्र में प्रवेश व्यवस्था को नियंत्रित करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिया है। निगम के अपर आयुक्तगजेंद्र सिंह नागेश को मोबाइल फ ोन सेफ रूम का दायित्व सौंपा गया है। वे गणना अभिकर्ताओं और मतगणना में लगे कर्मचारियों के मोबाइल फ ोन सेफ रूम में जमा कराने का कार्य सम्पादित करेंगे।

मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित
अपर आयुक्तव मजिस्ट्रेट रोहित सिंह कौशल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार मतदान केंद्र के अंदर सभी के लिए मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य में लगे कोई भी अधिकारी, कर्मचारी, राजनीतिक दल के अभिकर्ता, सहायक अभिकर्ताओं व अन्य जनों को मोबाइल ले जाना मतदान केंद्र के अंदर पूर्णत: प्रतिबंधित है।

शुद्ध पेयजल और छाछ की रहेगी व्यवस्था
मतगणना केंद्र में गणना कर्मियों, अधिकारियों और अन्य लोगों के लिए शुद्ध पेयजल और छाछ की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर के निर्देश पर गर्मी के मौसम के मद्देनजर ये व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए गंगा गुप्ता, संतोष पटेल, नीरज पटेल के साथ ही जल विभाग के अन्य कर्मचारियों की अलग से डयूटी लगाई है।

आयोग के प्रेक्षकों का आना शुरू
मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जबलपुर संसदीय क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षकों का आना शुरू हो गया है। जिला निर्वाचन कार्यालय के नोडल अधिकारी प्रेक्षक एवं जबलपुर विकास प्राधिकरण के सीइओ राजेंद्र राय ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र पनागर एवं सिहोरा के लिए सामान्य प्रेक्षक वाय सत्यनारायण सोमवार शहर पहुंचे। केंट और जबलपुर पश्चिम के सामान्य प्रेक्षक विजय भूषण पाठक भी पहुंच रहे हैं। पाटन और बरगी विधानसभा की मतगणना के लिए आयोग से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक वी. अमुथ्थावल्ली मंगलवार दोपहर तीन बजे जबलपुर आएंगी। जबलपुर पूर्व एवं जबलपुर उत्तर के लिए सामान्य प्रेक्षक अखंड प्रताप सिंह का मंगलवार शाम पांच बजे जबलपुर पहुंचेगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned