राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर साधा निशाना : देखें वीडियो

Tarunendra Singh Chauhan

Publish: Apr, 23 2019 07:44:59 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 07:45:00 PM (IST)

Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर. मोदी ने 5 साल किसानों, माताओं, बहनों व युवाओं के साथ अन्याय किया। इसलिए यह अन्याय की सरकार है। पीएम मोदी ने हेल कंपनी से 526 करोड़ को 10 सौ करोड़ में अनिल अंबानी को दे दिया। ये सिर्फ फाइटर एयरक्राफ्ट में चोरी है। एक लाख लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन मोदी ने राफेल बनाने का काम बाहर कराया। 15 लोगों को 5 लाख 55 हजार करोड़ चौकीदार ने दिया। किसानों, आम लोगों, माताओं के साथ पांच साल सिर्फ अन्याय किया। गैस सिलेंडर का पैसा, सब्सिडी बंद कर दी। अनिल अंबानी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी जेल नहीं गए। हिंदुस्तान का किसान 20 हजार कर्ज लेने पर माफी नहीं ढ़ी। 2019 में भारत का कोई भी किसान जेल नहीं जाएगा। राफेल मामले की पूरी जांच होगी।

जीएसटी लाकर देश को बर्बाद कर दिया। 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगार बढ़ी है। न्याय योजना देश के लिए वरदान साबित होगी। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगी। अमित शाह का बेटा पकोड़ा तलने की बात कहता है। राफेल को हिन्दुस्तान का युवा बनाएगा, फ्रांस नहीं। 25 साल जबलपुर में कुछ नही हुआ। 20 मिनट मेरे साथ मोदी डिबेट करें तो पूरा चि_ा खोलकर रख दूंगा। पूरे भाषण में चौकीदार का नारा, जनता ने कहा चोर है। 22 लाख सरकारी नौकरी खाली। 10 लाख युवाओं को नौकरी देगी कांग्रेस।

कांग्रेस पार्टी 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने वाली है। हिंदुस्तान में 25 करोड़ लोग यानि 25 करोड़ परिवार। 72 हजार एक साल में डाले जा सकते हैं। 72 हजार न्याय योजना में 25 करोड़ परिवारों के खाते में डाले जाएंगे। आसमान फट जाए कर्ज माफ होगा। दस दिन में माफ होगा। हर साल हर गरीब परिवार में 72 हजार रुपए न्याय योजना में डाले जाएंगे। 5 करोड़ परिवारों में महिला के खाते में पैसा जाएगा। क्योंकि महिलाएं पैसा अच्छे से खर्च करना जानती हैं।

जनता ने कहा चौकीदार
ये जो नारा चला है वह बड़ा प्यारा है। चौकीदार चोर है। राफेल हवाई जहाज के मामले में प्रधानमंत्री ने खुद को चौकीदार कहा। यह नारा छत्तीसगढ़ में नौजवानों से शुरू हुआ।

हर किसान का कर्ज होगा माफ
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जबलपुर का इतिहास बदलना है। पिछले 15 साल की तस्वीर देखें तो किसानों की आत्महत्या, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी में भाजपा सरकार नंबर वन। हम 21 लाख किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हर किसान का कर्ज माफ करेंगे। पेंशन और 51 हजार का हमने तीन माह में कर्ज माफ कर दिखाया। हमें मोदी का नहीं जनता का सर्टिफिकेट चाहिए। नौजवान हाथों को काम चाहिए। पिछले 15 सालों में जितने उद्योग लगे, उससे ज्यादा बंद हो गए। अच्छे दिन आएंगे, किसके अच्छे दिन, भाजपा के नेताओं के, जिनके पास दो पहिया वाहन नहीं थे। शिवराज सिंह ने छह सौ करोड़ का पौधरोपण घोटाला किया, जिनकी नियत साफ़ नहीं हो गंगा क्या साफ करेंगे।

मौका दीजिए ताकि जबलपुर को गोद ले सकूं
15 लाख का जुमला दिया, नोटबन्दी करा दी। मोदी ने जब पजामा पहनना नहीं सीखा था, तब इंदिरा गांधी ने रोड बनावा दी थी। हमने अपना वचन पूरा किया। मोदी ने किसानों का दुख नहीं देखा।

विकास जरूरी है
कांग्रेस उम्मीदवार विवेक कृष्ण तन्खा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जबलपुर का सबसे बड़ा मुद्दा है रोजगार के साधनों का अभाव है। इसके कारण जिले से बड़ी संख्या में युवा पलायन कर रहे हैं। जो बाहर जाते हैं वह वापस नहीं आते हैं। जबलपुर बुजुर्गों का शहर होने की स्थिति में में पहुंच गया है। जबलपुर के आसपास के पर्यटन स्थल विकसित नहीं हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned