script

lokayukt trap : महिला पटवारी ने रिश्वत लेने किराए पर रखा रिटायर कोटवार, दोनों पकडे गए

locationजबलपुरPublished: Mar 11, 2023 10:19:08 am

Submitted by:

Lalit kostha

lokayukt trap : महिला पटवारी ने रिश्वत लेने किराए पर रखा रिटायर कोटवार, दोनों पकडे गए
 

Lokayukt trap

Lokayukt trap

जबलपुर. किसान से 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने बरेला की महिला पटवारी व सेवानिवृत्त कोटवार को गिरफ्तार कर लिया है। लोकायुक्त विशेष पुलिस स्थापना जबलपुर एसपी संजय साहू ने बताया कि संत नगर ग्वारीघाट निवासी राजेन्द्र श्रीपाल की बरेला में कृषि भूमि है। उन्हें भूमि का सीमांकन कराकर नक्शा तरमीम कराना था। इसके लिए बरेला पटवारी ममता मोटवानी से संपर्क किया। तो उन्होंने तहसील से सेवानिवृत्त कोटवार प्रकाश झारिया के जरिए 15 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। बाद में तीनों के बीच 12 हजार रुपए में सौदा तय हुआ।

₹ 12 हजार की रिश्वत लेते पटवारी और सेवानिवृत्त कोटवार गिरफ्तार

परेशान किसान राजेंद्र श्रीपाल ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय में की। पटवारी ममता ने किसान रकम लेकर शुक्रवार को तहसील कार्यालय बुलाया। वहां उसने सेवानिवृत्त कोटवार प्रकाश को बैठा रखा था। पटवारी ने प्रकाश को आवाज लगाकर रकम रखने को कहा। पहले से ही ताक में खड़ी लोकायुक्त की टीम ने पटवारी और सेवानिवृत्त कोटवार को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के बयान लेने और दस्तावेज की जब्ती के बाद दोनों को मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

रिश्वत की रकम से रखा था कर्मचारी

बताया गया है कि कोटवार प्रकाश झारिया के सेवानिवृत्त हो जाने के बाद भी पटवारी ममता मोटवानी ने अपने काम के लिए साथ रखा था। उसे रिश्वत में मिलने वाली रकम से भुगतान करती थीं। झारिया भी किसानों व दूसरे लोगों जिनका पटवारी से काम पड़ता था, उनसे वसूली करता था।

ट्रेंडिंग वीडियो