scriptरिश्वत की एक लाख रकम लेकर बाथरूम में क्यों भागा उद्यानिकी संयुक्त संचालक देखें वीडियो | Lokayukta caught: taking bribe of one lakh, Lokayukta raid | Patrika News

रिश्वत की एक लाख रकम लेकर बाथरूम में क्यों भागा उद्यानिकी संयुक्त संचालक देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Sep 29, 2019 06:13:12 pm

Submitted by:

santosh singh

Lokayukta caught:पैसे फेंक कर करने लगे विवाद, 25 लाख बिल भुगतान के एवज में मांगी थी रिश्वत, घर पर बुलाया था रिश्वत की रकम लेकर
 
 

Lokayukta arrested joint director of horticulture

Lokayukta arrested joint director of horticulture

जबलपुर. मध्यप्रदेश में जबलपुर लोकायुक्त (Lokayukta) टीम ने रविवार को संभागीय उद्यानिकी संयुक्त संचालक (Divisional horticulture joint director) आरबी राजोदिया को एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। लोकायुक्त के हत्थे चढ़ते ही राजोदिया ने रिश्वत की राशि फेंक दी और विवाद करने लगे। अधिकारियों ने किसी तरह शांत कराया और फिर उनके घर में बने ऑफिस पहुंची। वहां कई महत्वपूर्ण विभागीय फाइलें भी जब्त की गई। इसी कार्यालय में बैठकर टीम ने आगे की कार्रवाई पूरी की। लोकायुक्त ने राजोदिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
रिश्वत की रकम खातिर नहीं कर रहा था भुगतान
लोकायुक्त डीएसपी जेपी वर्मा ने बताया कि पौध नर्सरी संचालक ने उद्यानिकी विभाग में सप्लाई किए गए पौधों के 25 लाख रुपए के बिल भुगतान का आवेदन लगाया था। उद्यानिकी संयुक्त संचालक ने उक्त बिलों का भुगतान करने के एवज में एक लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। रिश्वत न मिलने से वह कई महीनों से भुगतान को लटका रखा था। तीन दिन पहले नर्सरी संचालक ने एसपी अनिल विश्वकर्मा से शिकायत की। इसके बाद दोनों की बातचीत को ट्रैप किया गया।

Lokayukta arrested joint director of horticulture
IMAGE CREDIT: patrika

सुबह 9.30 बजे आवास पर बुलाया था रिश्वत की रकम लेकर
संभागीय उद्यानिकी संयुक्त संचालक आरबी राजोदिया ने नर्सरी संचालक को रिश्वत की रकम लेकर रविवार सुबह 9.30 बजे अधारताल संजय नगर स्थित एमपीईबी कार्यालय के सामने बने अपने आवास पर बुलाया था। टीम में शामिल निरीक्षक ऑस्कर किंडो, कमल सिंह उईके, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, दिनेश दुबे, विजय सिंह बिष्ट, रविंद्र सिंह ने रिश्वत की रकम लेते ही राजोदिया को दबोच लिया।

रिश्वत की रकम फेंक करने लगा हंगामा
लोकायुक्त टीम को देखते ही राजोदिया ने रिश्वत की रकम फेंक दी और हंगामा करने लगा। शोर सुनकर परिजन भी बाहर निकल आए। रिश्वत लिए जाने की जानकारी हुई तो वे भी स्तब्ध रह गए। इसके बाद डीएसपी वर्मा और उनकी टीम राजोदिया को उनके आवास में बने कार्यालय में ले गयी। वहां की जांच में कई विभागीय दस्तावेज मिले। जांच में पताचला कि वह भुगतान सम्बंधी फाइलों को घर में ही दबाकर रखता था और पैसों का लेन-देन भी घर पर ही करता था।
वर्जन-
उद्यानिकी विभाग जबलपुर संभाग के संयुक्त संचालक आरबी राजोदिया को एक लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों दबोचा गया। उक्त रकम उन्होंने एक नर्सरी संचालक से 25 लाख के बिल भुगतान के एवज में मांगी थी। उनके आवास से विभागीय दस्तावेज व भुगतान सम्बंधी फाइलें भी जब्त की गई है। उनकी आय को भी खंगाला जा रहा है।
अनिल विश्वकर्मा, एसपी लोकायुक्त, जबलपुर

house of Joint director of horticulture
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो