scriptलोकायुक्त ने रिश्वत लेते पकड़ा, तो महिला पंचायत निरीक्षक ने किया गजब का ड्रामा | Lokayukta takes bribe of 4 thousand for female panchayat inspector | Patrika News

लोकायुक्त ने रिश्वत लेते पकड़ा, तो महिला पंचायत निरीक्षक ने किया गजब का ड्रामा

locationजबलपुरPublished: May 17, 2019 12:55:15 pm

Submitted by:

santosh singh

लोकायुक्त टीम की जनपद पंचायत पनागर कार्यालय में दबिश : दस्तावेज वापस करने के बदले में मांगी थी घूस, लोकायुक्त ने महिला पंचायत निरीक्षक को चार हजार की रिश्वत लेते दबोचा

पंचायत निरीक्षक को रंगेहाथ पकड़ा

पंचायत निरीक्षक को रंगेहाथ पकड़ा

जबलपुर. लोकायुक्त टीम ने गुरुवार को पनागर जनपद पंचायत कार्यालय में दबिश देकर महिला पंचायत निरीक्षक को चार हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा। रिश्वत की रकम हाथ में लिए पंचायत निरीक्षक कंंचन झा ने रोते हुए कहा, उसके हाथ में जबरन रिश्वत की रकम रखी गई है। लोकायुक्त टीम में शामिल महिला पुलिस कर्मियों ने मोर्चा संभाला। इसके बाद आगे की कार्रवाई हो सकी।
पंचायत भवन निर्माण की झूठी शिकायत पर हुई थी जांच
लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा ने बताया, यह कार्रवाई ग्राम पंचायत मुडिय़ा के सचिव शिवकुमार पटेल की शिकायत पर की गई है। शिवकुमार ने शिकायत में कहा था कि वह वह ग्राम पंचायत भवन का निर्माण करा रहा था। कुछ लोगों निर्माण को लेकर झूठी शिकायत की थी। इसकी जांच पनागर जनपद पंचायत निरीक्षक कंचन झा कर रही थीं। कंचन ने शिवकुमार से निर्माण से सम्बंधित जमा कैश बुक, बिल बुक और पासबुक आदि दस्तावेज मंगाए थे। जांच पूरी होने के बाद भी पंंचायत निरीक्षक ने दस्तावेज वापस नहीं किए थे।
चार महीने से लगा रहा था चक्कर
पंचायत सचिव शिवकुमार ने बताया, वह चार महीने से दस्तावेज वापस लेने के लिए जनपद पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। पंचायत निरीक्षक ने दस्तावेज वापस करने के बदले पांच हजार रुपए मांगे। बाद में चार हजार रुपए में बात तय हुई। इसकी शिकायत उसने लोकायुक्त से की। शिकायत के बाद लोकायुक्त ने दोनों की बातचीत को ट्रैप कराया।

पंचायत निरीक्षक को रंगेहाथ पकड़ा
patrika IMAGE CREDIT: पंचायत निरीक्षक को रंगेहाथ पकड़ा

पनागर पंचायत कार्यालय में दबोचा
पंचायत निरीक्षक को रंगेहाथ पकडऩे के लिए गुरुवार दोपहर डीएसपी जेपी वर्मा, निरीक्षक मंजू तिर्की, आरक्षक दिनेश दुबे, लक्ष्मी रजक, अमित गावडे, शरद पांडे की टीम को जनपद पंचायत कार्यालय पनागर भेजा गया। पंचायत सचिव शिवकुमार ने चार हजार रुपए पंचायत निरीक्षक को दिए, वहां मौजूद लोकायुक्त टीम ने उन्हें दबोच लिया। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लोकायुक्त ने मौके पर जमानत दे दी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो