script

लोकसभा चुनाव का असर, प्रदेश में नर्सिंग परीक्षा रद्द

locationजबलपुरPublished: Mar 17, 2019 12:08:17 pm

Submitted by:

deepankar roy

एमबीबीएस और पैरामेडिकल परीक्षाओं को लेकर भी ये महत्वपूर्ण आदेश

loksabha election 2019 cancellation of nursing examination in mp,important orders about MBBS and paramedical examinations,nursing exam date 2019,mp medical university jabalpur,mp medical university notice,mpmsu notification 2019,mpmsu results,mp medical science university jabalpur result 2019,jabalpur medical university results,jabalpur university exam time table 2019,MCI,NEET,NEET 2019,nursing board exam,nursing entrance exam 2019,mbbs latest news,nursing exam latest news,paramedical exam latest news,jabalpur,Jabalpur,latest news in hindi,latest news in hindi,

exam

जबलपुर. प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में बीएससी और पोस्ट बेसिक नर्सिंग की इस महीने होने वाली परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। सूत्रों के अनुसार एमयू की नर्सिंग परीक्षा मार्च-अप्रैल में होनी थी। इसके लिए परीक्षा केंद्र भी तय कर दिए गए थे। लेकिन लोकसभा चुनाव आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद कुछ केंद्रों को मतदान केंद्र के लिए चिन्हित किया गया है। चुनाव संबंधी कार्यों के कारण नर्सिंग कॉलेजों में स्टाफ की उपलब्धता को लेकर भी समस्या हो रही थी। संसाधनों की कमी के कारण परीक्षा को फिलहाल निरस्त कर दिया है। इस परीक्षा के लिए अब नए सिरे से समय-सारिणी तैयार की जा रही है। प्रशासन के मुताबिक जल्द ही परीक्षा के संशोधित समय-सारिणी घोषित कर दी जाएगी।

नर्सिंग की ये परीक्षा निरस्त:
– बीएससी फस्र्ट, सेकेंड और थर्ड इयर

– पोस्ट बेसिक बीएससी फस्र्ट एवं सेकेंड इयर

नतीजे समय पर घोषित करने के लिए कवायद
एमयू ने एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल एवं फायनल पार्ट-1 के नतीजे समय पर घोषित करने के लिए कवायद शुरू कर दी है। संबद्ध मेडिकल कॉलेजों को सेकेंड प्रोफेशनल की मुख्य प्रायोगिक परीक्षा 28 मार्च से 13 अप्रैल और एमबीबीएस फायनल पार्ट-1 की परीक्षा 14 से 30 मार्च के बीच अनिवार्य रुप से कराने के निर्देश दिए है।

30 तक करा लें डिप्लोमा परीक्षा-

एमयू ने दो वर्षीय पैरामेडिकल डिप्लोमा पाठ्यक्रम की मुख्य प्रायोगिक परीक्षा के लिए भी संबद्ध शिक्षण संस्थानों को आदेश जारी किया है। 30 मार्च तक प्रायोगिक परीक्षा सुनिश्चित कराने के लिए कहा है। प्रायोगिक परीक्षा के पैनल विवि को ईमेल में प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो