नर्मदा कुम्भ में होंगे भगवान शिव के पारदेश्वर, नर्मदेश्वर और अर्धनारीश्वर रूपों के दर्शन

नर्मदा कुम्भ में होंगे भगवान शिव के पारदेश्वर, नर्मदेश्वर और अर्धनारीश्वर रूपों के दर्शन

By: abhishek dixit

Published: 21 Feb 2020, 05:38 PM IST

जबलपुर. गीताधाम ग्वारीघाट में आयोजित होने वाले नर्मदा कुम्भ संत समागम में श्रद्धालुओं को भगवान शिव के चार स्वरूपों के दर्शन होंगे। मंदिर में विराजमान भगवान पारदेश्वर महादेव, सवा करोड़ नर्मदेश्वर से निर्मित शिवलिंग, भगवान शिव की विशालकाय मूर्ति और अर्धनारीश्र आदि महादेव का दर्शन भक्त एक साथ कर सकेंगे। महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान पारदेश्वर महादेव का महारुद्राभिषेक होगा। कुम्भ मेला परिसर में भोलेनाथ के तीन अन्य स्वरूपों के भी दर्शन होंगे। नर्मदा तट पर भगवान शिव के विभिन्न स्वरूपों का चित्रांकन भी देखने को मिलेगा। कार्यक्रम के प्रमुख यजमान पार्षद गौरव भनोत हैं। नर्मदा कुंभ डॉ. स्वामी श्यामदेवाचार्य, संयोजक डॉ. स्वामी नरसिंहदास महाराज, वित्तमंत्री तरुण भनोत की अध्यक्षता में आयोजित हो रहा है।

पहुंचने लगे संत-महात्मा
नर्मदा कुंभ स्थल पर संतों-महात्माओं का आगमन शुरू हो गया है। वैष्णव सम्प्रदाय के साधु-संतों ने कुम्भ स्थल पर धूनी रमाकर डेरा जमा लिया है। प्रयागराज से संतों का जत्था 24 फरवरी तक पहुंच जाएगा।

किन्नर समाज भी होगा शामिल
नर्मदा कुम्भ में शामिल होने के लिए किन्नर समाज ने स्वामी श्यामदेवाचार्य महाराज से मुलाकात कर कुम्भ के माध्यम से समाज की मुख्य धारा में जोडऩे का आह्वान किया। संतों और भक्तों की सेवा का भी भरोसा दिलाया।

Maha shivratri 2020 Pooja Vidhi for Maha Shivratri Shivratri
Show More
abhishek dixit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned