‘25 लाख की लॉटरी जीतने की सूचना दे जालसाज ने महिला को ठगा’

Lottery Forger:महिला की शिकायत पर एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश, वाट्सअप पर भेजा था 25 लाख चेक की फोटो

जबलपुर. ‘सर, 25 लाख रुपए की लॉटरी जीतने की शुखखबर देकर जालसाजों ने 12 हजार 200 रुपए ठग लिए। अब उसका मोबाइल बंद है।’ पंचकुइयां हनुमानताल निवासी राजदा बेगम ने मंगलवार को एसपी कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में यह शिकायत की। राजदा बेगम ने शिकायत में बताया कि जालसाजों ने उसे वाट्सअप पर 25 लाख रुपए का चेक भी भेजा, जो अंधेरी मुम्बई स्थित एसबीआई बैंक से जारी किया गया था। जालसाजों ने उसके खाते में पैसे जमा करने के लिए उससे 15 हजार रुपए और मांगे। संदेह होने पर राजदा ने जमा राशि वापस करने की मांग की। इसके बाद से उसने मोबाइल बंद कर लिया। एसपी ने हनुमानताल पुलिस को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
सात साल में रकम दोगनुा करने का झांसा देकर ऐंठे रुपए
शारदा नगर, पूर्वी करियापाथर निवासी रश्मि पटेल ने शिकायत में बताया कि 16 जुलाई को उसने दो लाख रुपए की एफडी तुड़वाई थी। बीमा कम्पनी में एजेंट कंजर मोहल्ला बेलबाग निवासी रामलाल कोरी ने सात साल में रकम दोगुना होने वाली स्कीम में पैसे जमा कराए, लेकिन पॉलिसी नहीं दी। उसने बीमा कार्यालय में पूछताछ की तो पता चला कि ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है। उसने रामलाल से अपने पैसे मांगे तो 11 अक्टूबर को 1.26 लाख 116 दिए और 73 हजार 884 रुपए तीन महीने बाद देने को कह रहा है।

Marpit
IMAGE CREDIT: Patrika

आठ हजार के बदले 20 हजार वसूले
टाइप-टू राम मंदिर खमरिया निवासी मनोज कुमार और उसकी पत्नी शोभा बेन ने शिकायत में बताया कि बेलबाग टोरिया निवासी रिश्तेदार से उन्होंने 2018 में आठ हजार रुपए उधार लिए थे। कुछ समय बाद बैंक से छह लाख रुपए पर्सनल लोन दिलाने की बात कहकर संयुक्त खाता खुलवाया। पासबुक व चेक अपने पास रख लिया। दो चेक पर हस्ताक्षर भी करा लिया। संदेह होने पर उसने पर्सनल लोन लेने से मना कर दिया। इससे वह नाराज हो गया। आठ हजार रुपए के एवज में 20 हजार वसूले। बेलबाग थाने में इसकी लिखा-पढ़ी हुई थी। अब 40 हजार और मांग रहे हैं। इसके लिए वह कई बार मारपीट भी कर चुका है।

 

molestation
IMAGE CREDIT: patrika

छेड़छाड़ से परेशान
रामपुर निवासी 23 वर्षीय युवती ने आवेदन में सागर राजपूत व उसके दोस्तों पर छेड़छाड़ करने और आपत्तिजनक टिप्पणी करने की शिकायत की। उसने बताया कि रामपुर चौकी में शिकायत करने पर कार्रवाई नहीं हुई। गढ़ा क्षेत्र निवासी 20 वर्षीय युवती ने सूपाताल निवासी झीमा खान पर एक वर्ष से परेशान करना, अगवा व बलात्कार करने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी।

Show More
santosh singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned