इस मां-बेटी को ढूंढ रही है पूरे शहर की पुलिस, चौंका देगा कारण

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर, कॉलोनी में शुरु हुई खोजबीन

By: Premshankar Tiwari

Published: 12 Nov 2017, 07:41 PM IST

जबलपुर। एक मां और उसकी मासूम बेटी की तस्वीर इस समय शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। इन मां-बेटी की पुलिस को खास तलाश है। मां-बेटी का सही पता ठिकाना मिल जाए, इसलिए पुलिस ने उनकी फोटो को वायरल भी कर दिया है। अब पुलिस का अमला इनकी खोज में जुटा है। दरअसल मामला बड़ा रोचक है। स्कूटी पर सवार ये मां-बेटी सिर पर हैलमेट लगाए हुए हैं। पुलिस का मानना है कि खुद और स्कूटी पर पीछे बैठी अपनी मासूम बेटी को हैलमेट पहनाने वाली यह महिला अन्य लोगों के लिए एक आदर्श व जागरूकता का बेहतर उदाहरण हो सकती है। पुलिस अफसर दोनों को खोजकर उनका सम्मान करना चाहते हैं।

मां की संजीदगी
स्कूटी सवार महिला की तस्वीर में छोटी सी बच्ची पीछे बैठी दिखाई दे रही है। महिला के साथ इस छोटी बच्ची के सिर पर भी हैलमेट लगा हुआ है। संभवत: महिला अपनी बेटी को स्कूल से वापस लेकर घर की ओर जा रही है। तस्वीर के सामने आते ही विशेषकर यातायात पुलिस विभाग में हलचल मच गई। इस मां की संजीदगी को पुलिस अफसरों ने बड़े मान और गंभीरता से लिया। टे्रफिक पुलिस ने मां-बेटी को तोहफा देकर प्रोत्साहित करने का प्लान बनाया। अब पुलिस उनकी खोज कर रही है, जिससे मां बेटी के जरिए प्रत्येक व्यक्ति तक हेलमेट लगाने का संदेश और भी अनूठे व मार्मिक अंदाज में पहुंचाया जा सके। फोटो को खूब वायरल भी किया गया है।

गाड़ी के नंबर से पहुंचे घर
ट्रैफिक डीएसपी मनोज खत्री ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए उन तक यह तस्वीर पहुंची। एसपी शशिकांत शुक्ला और एएसपी संदीप मिश्रा ने तत्काल महिला का पता लगाने और उसे प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। पुलिस ने गाड़ी नंबर एमपी २० एसजी ९४५० का पता किया, तो ज्ञात हुआ कि वह जानकी नगर एसबीआई कॉलोनी मकान नंबर ५२३/१ निवासी अलका उपाध्याय के नाम पर रजिस्टर्ड है।

नहीं मिलीं अलका
पुलिस की एक टीम गुलदस्ता व चाकलेट की बकेट लेकर वहां पहुंची, लेकिन पता चला कि अलका उपाध्याय वहां नहीं रहती हैं। अब पुलिस आरटीओ और वाहन एजेंसी के जरिए उनका मोबाइल नंबर पता लगा रही है, जिससे उन्हें सम्मानित किया जा सके। पुलिस स्कूलों में भी संपर्क कर रही है, ताकि बच्ची मिल जाए और उसे भी सभी के सामने सम्मानित व प्रोत्साहित किया जा सके।

इंकमटेक्स चौराहे की तस्वीर
जानकारों का कहना है कि मां-बेटी की तस्वीर इंकमटेक्स चौराहे के पास य्खींची गई है। उसमें हेलमेट लगाकर बैठी मासूम बच्ची क्राइस्ट चर्च स्कूल की छात्रा नजर आ रही है। वहीं मां ने भी हेलमेट लगाया हुआ है। हुलिए के आधार पर मां-बेटी की खोजबीन जारी है।

Premshankar Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned