प्रेमिका ने विवाह के लिए कहा तो नृशंस हत्यारे ने जलाकर मार डाला

deepak deewan

Publish: Dec, 08 2017 10:24:09 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
प्रेमिका ने विवाह के लिए कहा तो नृशंस हत्यारे ने जलाकर मार डाला

ग्वारीघाट थाने का मामला, शादी का दबाव बनाने पर हुआ था विवाद

जबलपुर. लव जिहाद के मामले मेंं अपनी प्रेमिका की हत्या करनेवाले नृशंस हत्यारे की हरकत जहां वायरल वीडियो के माध्यम से पूरा देश देख रहा है वहीं इस आरोपी को पकड़ भी लिया गया है। इसी तरह का एक मामला जबलपुर में भी हुआ था जहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका को जलाकर मार डाला था। इस मामले में भी हत्यारे को उसकी हरकत का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
युवती के हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा
जिला अदालत ने ग्वारीघाट थाना क्षेत्र निवासी युवती के हत्यारे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। एडीजे डीपीएस सिवाच की अदालत ने अपराधी को पांच हजार रुपए जुर्माने से भी दंडित किया। अपराधी ने विवाह की जिद करने पर अपनी प्रेमिका को आग लगाकर मार डाला था।
यह है मामला
अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी नीरज मल्होत्रा के अनुसार आरोपी वेदू उर्फ वेदप्रकाश धूरिया निवासी ग्वारीघाट का ब्रह्मश्री कॉलोनी निवासी युवती रज्जोबाई कहार से प्रेम सम्बंध था। रज्जो उस पर विवाह के लिए दबाव बना रही थी। इस पर आरोपित ने उसे आठ जुलाई २०१४ को अपनी बहन के घर सेठीनगर बुलाया। पुन: विवाद होने पर उसने रज्जो पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। वह ९५ प्रतिशत झुला गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने भादंवि की धारा ३०२ के तहत प्रक रण दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया था। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपित को दोषसिद्ध करार देते हुए सजा सुनाई।
मासूम चीखी तो भाग निकला बदमाश
इधर अधारताल थाना क्षेत्र में भी एक वारदात हुई। यहां एक घर में बुधवार देर रात एक युवक घुस गया। तभी वहां सो रही नौ वर्षीय बालिका की नींद खुल गई। वह जोर से चीखी, तो परिजन जाग उठे। यह देख युवक ने वहां से दौड़ लगा दी। परिजन भी दौड़े, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वह भाग निकला। परिजन देर रात अधारताल थाने पहुंचे। पुलिस ने पूरे इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया। लेकिन, बदमाश का सुराग नहीं लग पाया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned