love marriage करके बुरे फंसे लडक़ा लडक़ी, कोर्ट में बोले माय लार्ड! हमने प्रेमविवाह किया कोई गुनाह नहीं

नवविवाहित युगल ने लगाई गुहार, हाईकोर्ट ने सागर एसपी को दिए सुरक्षा देने के निर्देश

By: Lalit kostha

Updated: 03 Jul 2020, 11:31 AM IST

जबलपुर। आज नए भारत में भले ही हम स्मार्टफोन चलाने से लेकर नई नई वैज्ञानिक सुख सुविधाओं का उपयोग करने लगे हैं, लेकिन कुछ मामलों में हमारे समाज के लोग बहुत पिछड़े हुए हैं। खासकर अंतरजातीय विवाह को लेकर बहुत से लोग एकमत नहीं हैं। अंतरजातीय विवाह करने वाला युगल हर वक्त परिवार व समाज के निशाने पर रहता है। एक ऐसे ही युगल ने मप्र हाईकोर्ट की शरण ली है। जिसमें उसने परिजनों से जान का खतरा बताया है।
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में नवविवाहित युगल ने गुहार लगाई कि उन्होंने प्रेमविवाह किया। यह कोई जुर्म नहीं। फिर भी उनके परिजन दोनों के लिए असुरक्षा और जान के खतरे का सबब बन गए हैं। जस्टिस विशाल धगट की सिंगल बेंच ने सागर एसपी को सख्त निर्देश दिए कि वे प्रेमी युगल की सुरक्षा सुनिश्चित करें। दोनों के बयान दर्ज किए जाएं।

 

love marriage couple
IMAGE CREDIT: net

ये है मामला- सागर निवासी अनन्या जैन की ओर से अधिवक्ता भूपेंद्र कुमार शुक्ला ने तर्क दिया कि याचिकाकर्ता जिस युवक से प्रेम करती थी, उसी से विवाह किया। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से बिना किसी दबाव के शादी की। इसके बाद दोनों सुखद गृहस्थ जीवन व्यतीत कर रहे हैं। लेकिन दोनों पक्षों के परिजन इस शादी के खिलाफ हैं। उन्होंने डरा-धमकाकर जीना मुहाल कर दिया है। पुलिस में झूठी शिकायतें दर्ज कराई गई है। तर्क सुनने के बाद कोर्ट ने सागर एसपी को निर्देश दिया कि वे झूठे केस दर्ज होने की सूरत में कार्रवाई करें। साथ ही नवयुगल के बायान दर्ज करके कार्रवाई करे। जान को खतरा होने पर उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned