scriptआधी रात को पहुंची ऑक्सीजन, वीडियो में देखें कैसे कटा पल पल का इंतजान | Madhya Pradesh: 'Oxygen special train' reaches jabalpur, oxygen train | Patrika News

आधी रात को पहुंची ऑक्सीजन, वीडियो में देखें कैसे कटा पल पल का इंतजान

locationजबलपुरPublished: Apr 28, 2021 02:09:01 pm

Submitted by:

Lalit kostha

अभी भी व्यवस्थाएं नहीं आ रहीं पटरी परराहत लेकर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, इधर एक प्लांट फिर बंद, संकट बरकरारऑक्सीजन एक्सप्रेस को जल्दी पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर
 

Oxygen special train

Oxygen special train

जबलपुर। कोरोना संकट के बीच रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस प्रदेश के लिए मंगलवार को ऑक्सीजन की पहली खेप लेकर आयीं। यह एक्सप्रेस देर रात लगभग ढाई बजे भेड़ाघाट स्टेशन पहुंची। जहां पर ऑक्सीजन टैंकर अनलोड करने के लिए रेलवे ने रातों-रात विशेष रैम्प तैयार किया है। इस एक्सप्रेस से एक टैंकर ऑक्सीजन शहर को मिली है। जिसमें लगभग साढ़े 10 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से दो टैंकर ऑक्सीजन मंडीदीप (भोपाल) और 3 टैंकर ऑक्सीजन की खेप मकरोनिया(भोपाल) में अनलोड हुए।

लिक्विड की कमी से जूझ रहे ऑक्सीजन प्लांट के लिए मंगलवार की रात को राहत लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 10 मीट्रिक टन लिक्विड शहर पहुंची, परंतु इसके बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं। तीनों प्लांट को प्रतिदिन जरूरत के हिसाब से 40 से 50 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है, सडक़ मार्ग से टैंकर नहीं आ पाए। जिस कारण एक प्लांट बंद हो गया। शहर के दो ऑक्सीजन प्लांट से ही मंगलवार को ऑक्सीजन आपूर्ति हुई।

कटनी से दो टुकड़े में बंट गई एक्सप्रेस
प्रदेश के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से मंगलवार की सुबह साढ़े पांच बजे छह टैंकर लिक्विड ऑक्सीजन लेकर रवाना हुई। इसे जल्दी पहुंचाने के लिए रेलवे ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया। पश्चिम मध्य रेल के न्यू कटनी जंक्शन पहुंचने के बाद ऑक्सीजन एक्सप्रेस दो टुकड़े में बंट गई। एक टैंकर लेकर इंजन भेड़ाघाट स्टेशन पहुंचा। शेष पांच टैंकर लेकर एक्सप्रेस मकरोनिया स्टेशन पहुंची। जहां तीन टैंकर अनलोड होने के बाद बचे दो टैंकर लेकर मंडीदीप रवाना हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो