scriptइंडस्ट्री लगाना और व्यापार करना होगा आसान | Mahakoshal Chamber of Commerce and Industry, business, industry | Patrika News

इंडस्ट्री लगाना और व्यापार करना होगा आसान

locationजबलपुरPublished: Oct 20, 2021 11:43:19 am

Submitted by:

gyani rajak

जबलपुर में शुरू हुई हेल्प डेस्क, महाकोशल चेंबर ने उठाया कदम
 

industrialization

Help desk started in Jabalpur

जबलपुर. शिक्षित युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के साथ-साथ नए उद्योग तथा व्यापार की स्थापना में आने वाली तकनीकी एवं व्यावहारिक कठिनाइयों को दूर करने महाकोशल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री हेल्प डेस्क प्रारंभ कर रहा है। इस डेस्क में विषय से जुड़े विशेषज्ञ युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। इसी प्रकार अलग-अलग उद्योग तथा व्यापार से जुड़े विभागों से समन्वय के साथ उनके अधिकारियों को भी कई मौकों पर बुलाकर उनका सहयोग लिया जाएगा।
यह जानकारी चेंबर के अध्यक्ष रवि गुप्ता एवं मानसेवी मंत्री शंकर नाग्देव ने मंगलवार को पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि हेल्प डेस्क का शुभारंभ 21 अक्टूबर को अपरान्ह 3.30 बजे संभागीय आयुक्त बी. चंद्रशेखर एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा करेंगे। यह हेल्प डेस्क सोमवार से शुकवार रोजाना शाम 4 से 6 बजे तक चेंंबर भवन में संचालित होगी। शनिवार और रविवार को औद्योगिक एवं व्यापारिक क्षेत्र की जानकारियां देने के लिए सेमिनार व कार्यशाला आयोजित की जाएगी।
महाकोशल में बनेगा औद्योगिक वातावरण
उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति पंजीयन करवाकर इस सुविधा का लाभ ले सकता है। डेस्क में कई तरह की जानकारियां संबंधित व्यक्ति को दी जाएगी। इस सुविधा का उद्देश्य यह है कि महाकोशल क्षेत्र में औद्योगिकीकरण का माहौल बने। उनका कहना था कि आयुध निर्माणियों को कारपोरेट बना दिया गया है। चेंबर का प्रयास होगा कि इनकी जरुरत के उद्योगों की स्थापना क्षेत्र में हो। इस दौरान हेमराज अग्रवाल, अखिल मिश्र, अनूप अग्रवाल और प्रदीप बिसवारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो