संक्रमण काल में बड़ी तैयारी, ड्रग इंस्पेक्टर से छीना रेमडेसिविर इंजेक्शन के आवंटन का अधिकार

जबलपुर में कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की कवायद, हर डोज का होगा हिसाब

 

By: shyam bihari

Published: 14 Apr 2021, 08:16 PM IST

 

जबलपुर। कोरोना संक्रमितों को लगाए जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए जबलुपर जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। अब इंजेक्शन की हर डोज का हिसाब रखा जाएगा। इसके लिए सभी अस्पतालों को गूगल शीट भेजी गई है। इसमें प्रतिदिन इंजेक्शन की आवक-जावक के साथ खपत की जानकारी देनी होगी। उधर, प्रशासन ने ड्रग इंस्पेक्टर रामलखन पटेल से अस्पतालों को इंजेक्शन आवंटित करने का अधिकार छीन लिया है। उन्हें विभिन्न कम्पनियों से आने वाले इंजेक्शन, डीलर्स के पास उपलब्ध स्टॉक की जानकारी एकत्र करने का काम सौंपा गया है। जिला प्रशासन ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता और उसकी कालाबाजारी रोकने के लिए अधिकारियों की एक टीम बनाई है। टीम के अधिकारी हर डीलर से इंजेक्शन के स्टॉक की जानकारी लेंगे।
डीलर्स के स्टॉक की जांच
प्रशासन की ओर से गठित टीम ने मंगलवार को दवा बाजार सहित अन्य स्थानों पर रेमडेसिविर इंजेक्शन के डीलर्स के स्टॉक और अस्पतालोंं को भेजे गए स्टॉक की जानकारी ली। डीलर्स को प्रतिदिन स्टॉक की जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराने के लिए भी कहा। एसडीएम आशीष पांडे और महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक मनीष शर्मा ने दवा बाजार में अनमोल फार्मा सहित अन्य थोक दवा विक्रेताओं से स्टॉक की जानकारी ली और गड़बड़ी मिलने पर ड्रग लाइसेंस रद्द करने की हिदायत दी।
'ड्रग इंस्पेक्टर पर हो कार्रवाईÓ
भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने जिले में कोरोना संक्रमण की की रोकथाम और बचाव के लिए नियुक्त प्रदेश शासन के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के साथ दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ठाकुर ने शिकायत में कहा कि ड्रग इंस्पेक्टर रामलखन पटेल रेमडेसिविर इंजेक्शन का अनुचित लाभ उठा रहा हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि न्यू मुनीश मेडिकोज के कर्मचारियों पर ड्रग इंस्पेक्टर ने कार्रवाई की, लेकिन स्टोर संचालक को बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी ड्रग इंस्पेक्टर की शिकायतें मिली थीं। उन्होंने शहर में जल्द से जल्द डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर बनाने की जरूरत भी बताई।

shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned